Wednesday, May 15, 2024
मध्य-प्रदेश

सरपंच ने ट्रैक्टर चालक की गोली मारकर की हत्या, प्रशासन ने बुल्डोजर चलाकर आरोपी का घर तोड़ा, आरोपी फरार……

मध्यप्रदेश। मुरैना जिले की दिमनी विधानसभा में बीती रात कचनौधा गांव के सरपंच ने रथोल का पुरा गांव में एक ट्रैक्टर चालक की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना दिमनी थाना क्षेत्र की है। घटना के बाद सभी आरोपी अपना.अपना घर खाली करके भाग गए। गुस्साए परिजनों ने मुरैना.अम्बाह स्टेट हाईवे पर जाम लगा दिया। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन वे माने नहीं। परिजनों की मांग थी कि आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी कर उनके घरों पर बुल्डोजर चलाया जाए।

अधिकारियों ने परिजनों की बात मानते हुए शनिवार सुबह आरोपी सरपंच के घर बुल्डोजर चलाकर तोड़ दिया है। हालांकि इस घटना के सभी आरोपी अभी फरार हैं। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की आधा दर्जन टीमें लगी हुई हैं। घटना की वजह ट्रैक्टर पर तेज आवाज में संगीत बजाना बताया गया है।

दिमनी थाना क्षेत्र के रथोल का पुरा गांव निवासी एदल सिंह गुर्जर पेशे से किसान था। वह ट्रैक्टर से खेतीबाड़ी के साथ माल ढोने का काम भी करता था। बताया जा रहा है कि एदल गुर्जर का छोटा भाई अपने ट्रैक्टर में कुछ माल भरकर ला रहा था। वह अपने ट्रैक्टर पर तेज आवाज में संगीत बजा रहा था। वह कचनौधा गांव के सरपंच श्यामू तोमर के दरवाजे से होकर गुजरा तो सरपंच ने ट्रैक्टर रुकवाकर उससे संगीत बंद करने के लिए कहा। यह बात ट्रैक्टर चालक को अच्छी नहीं लगी। इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद होने लगा तो गांव के अन्य लोग वहां पर आ गए। गांव वालों ने बीच.बचाव करते हुए ट्रैक्टर वाले को वहां से चले जाने का इशारा कर दिया। इसके बाद दूसरे दिन फिर ट्रैक्टर चालक सरपंच के दरवाजे से तेज आवाज में संगीत बजाते हुए निकला। सरपंच ने यह बात फोन पर एदल गुर्जर को बताई।

एदल गुर्जर ने अपने भाई का पक्ष लेते हुए कहा कि वह रोजाना इसी तरह से ट्रैक्टर पर तेज आवाज में संगीत बजाते हुए तेरे दरवाजे से निकलेगा। तुझे जो करना है, कर लेना। यह बात सुनते ही सरपंच तैश में आ गया। वह रात करीब 8ः45 बजे अपने साथ एक दर्जन लड़कों को लेकर रथोल का पुरा गांव में एदल गुर्जर के घर पहुंच गया। यहां पर सरपंच तथा उसके साथियों ने गाली.गलौच की तो एदल के भाई ने कट्टे से फायर कर दिया। इसके बाद सरपंच श्यामू तोमर और उसके साथियों ने भी अवैध हथियारों से फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग के दौरान एक गोली एदल सिंह गुर्जर के सीने में लगी, जिससे वह मौके पर ही ढेर हो गया। एदल को गोली लगते ही सभी आरोपी मौके से भाग गए।

परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को देने के साथ ही घायल एदल को वाहन में रखकर अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। गुस्साए मृतक के परिजनों ने रात को ही मूरिण 9.अम्बाह स्टेट हाईवे पर जाम लगा दिया। जाम की खबर लगते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने परिजनों को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। परिजन मौके पर कलेक्टर.एसपी को बुलाने की जिद कर रहे थे। हालात बिगड़ते देख जिला मुख्यालय से एसपी व जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। परिजनों की मांग थी कि आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर उनके घरों पर बुल्डोजर चलाया जाए। एसपी ने आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम भेजी तो उनके घरों पर ताले लटके मिले। पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर सरपंच श्यामू तोमर सहित नौ आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। वहींए आज सुबह पुलिस ने परिजनों की मांग पर आरोपी सरपंच के घर को बुल्डोजर चलाकर तोड़ दिया। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की आधा दर्जन टीमें लगाई गई हैं। पुलिस संभावित ठिकानों पर ताबड़तोड़ दबिश दे रही है।

टीआई दिमनी उदयभान सिंह यादव का कहना है कि आज रात कचनौधा गांव के सरपंच ने एक ट्रैक्टर चालक की गोली मारकर हत्या कर दी है। घटना की असल वजह क्या है, यह अभी पता नहीं चल पाया है। पड़ताल में पता चला है कि आरोपी और मृतक पहले गहरे मित्र रहे हैं। आरोपी पक्ष के लोग शातिर बदमाश हैं। उनके बीच किस बात को लेकर बिगड़ी है, पता नहीं। एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और बाकी फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए लगातार दबिश दी जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *