Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

मांग में जबरन डाला सिंदूर…..सिर मुंडवाकर पूरे गांव में घुमाया, मनचलों की ऐसी हरकत पर भी तमाशबीन बने रहे लोग…..

मधुबनी। बिहार के मधुबनी में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। मधुबनी जिले के करजा थानाक्षेत्र में तीन बच्चों की मां विधवा की मांग में जबरन सिंदूर डाल दिया गया।

इतना ही नहीं जब उसने इसका विरोध किया तो जबरन उसका सिर मुंडवाकर पूरे गांव में घुमाया गया। इस दौरान पूरा गांव तमाशबीन बना रहा है। किसी ने भी विधवा के साथ हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाने की जहमत नहीं उठाई।

आरोपी युवक गिरफ्तार

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया। त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी देवेंद्र मांझी को गिरफ्तार कर लिया है। विधवा महिला ने करजा थाने में आठ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

विधवा महिला के साथ हुए आत्याचार की दास्तां

थानाध्यक्ष राजेश कुमार राकेश बताया कि आरोपी युवक को जेल भेजा गया है। पीड़ित विधवा महिला ने आवेदन में बताया है कि 20 अक्टूबर को देवेन्द्र मांझी ने जबरन उनकी मांग में सिंदूर डाल दिया। विरोध पर आरोपियों ने गाली.गलौच व मारपीट की।

पीड़ित महिला ने आगे बताया कि आरोपियों ने उसे गांव से निकलने के लिए कहा। ऐसा करने से इनकार करने पर आरोपियों ने उसका सिर मुड़वाकर पूरे गांव में घुमाया। विधवा का आरोप है कि आरोपियों ने उनकी सास को भी प्रताड़ित कर गांव से निकलने का फरमान जारी किया है।

इन आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

पुलिस का कहना है कि प्राथमिकी में विधवा ने देवेन्द्र मांझी के अलावा गुल्ला मांझी, जयराम मांझी, शंभू मांझी, सोनू मांझी, जयलाल मांझी, अखिलेश मांझी और मिथिलेश मांझी को आरोपी बनाया है। थानाध्यक्ष राजेश कुमार राकेश ने बताया कि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। साथ ही गांव में शांति बहाल रखने को लेकर गश्ती बढ़ा दी गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *