Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया में आयोजित होगा 24 को, आयेंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष, देश व प्रदेश से, भव्य तैयारियों में जुटा…….

24 जून को नगर के शगुन लान में आयोजित होने वाले संगोष्ठी पर विस्तृत चचा

चकिया, चंदौली। भारतीय मानवाधिकार एसोशिएशन की जनपद इकाई की एक आवश्यक बैठक नगर स्थित वन विश्राम गृह दिलकुशा में प्रदेश संगठन सचिव आयुष कुमार पाठक व जिला प्रभारी मिथिलेश कुमार पांडेय के अध्यक्षता में संपन्न हुआ। 24 जून को नगर के सगुन लान में आयोजित होने वाले संगोष्ठी पर विस्तृत चर्चा किया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए भारतीय मानवाधिकार के जिला प्रभारी मिथिलेश कुमार पांडेय ने बताया कि भारतीय मानवाधिकार एसोशिएशन पीड़ित लोगों की आवाज बनती है। उनकी समस्याओं को संज्ञान में लेकर उपर तक पहुंचाया जाता है। जिससे उनके अधिकारों को मजबूती दिया जाय। आगामी 24 जून को चकिया नगर के सगुन लान के सभागार में एक दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी जन कल्याण में मानवाधिकार की भूमिका विषय पर आयोजित किया गया है। जिसमें भारतीय मानवाधिकार के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुरागचंद्रवंशी जी लोगोें को मानवाधिकार के उपयोगिता पर जानकारी देंगे।

साथ ही लोगों को बताया जायेगा कि जनपद में हो रहे मानवाधिकार हनन पर मानवाधिकार की आवश्यकता क्यूं? मानवाधिकार जन कल्याण में क्यों उपयोगी है, इसकी जन कल्याण में क्या भूमिका है इसपर विस्तृत चर्चा किया जायेगा। वहीं प्रदेश संगठन सचिव आयुष पाठक ने बताया कि होने वाले संगोष्ठी में देश व प्रदेश के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं का जमावड़ा होगा। जनमानस को सरकार द्वारा मिल रही सुविधाओं जिसमें उनके अधिकार एवं कर्तव्यों की जानकारी भी दी जायेगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *