Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

सीओ की दबंगई, रास्ता पर रोक के लिए महिला से मांगे 50 हजार, नहीं देने पर जबरन करा दिया भूमि पर कब्जा……

बगहा। एक महिला ने सीओ के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दाखिल की है। बगहा दो के खरहट त्रिभौैनी पंचायत निवासी सुनीता देवी ने बगहा दो के प्रभारी सीओ दीपक कुमार के खिलाफ व्यवहार न्यायालय में परिवाद दर्ज करते हुए आरोप लगाया है।

महिला का आरोप है कि विपक्षी के पक्ष में आकर वे निजी जमीन पर रास्ता निकालने से रोकने के लिए 50 हजार रुपये मांगे और नहीं देने पर मारपीट की और जबरन कब्जा करा दिया।

आरोप में यह भी बताया गया कि विगत पांच अक्टूबर को सीओ विपक्षी 12 व्यक्तियों के साथ परिवादी के दरवाजे पर पहुंचकर उसके निजी जमीन पर पहुंचे और मारपीट करते हुए उसके जमीन कब्जा करने व घर में रखे सामान बर्तन, कपड़ा आदि क्षतिग्रस्त करा दिया। वहीं परिवाद के संबंध में सीओ दीपक कुमार ने बताया कि महिला का आरोप गलत व निराधार है।

दुर्गा पूजा पर बजा रहे थे डीजे, प्राथमिकी दर्ज

इसके अलावा एक अन्य मामले में चौतरवा में दुर्गा पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन में सरकारी नियमों का उल्लंघन करते हुए ऊंची आवाज में डीजे बजाने के मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर डीजे जब्त कर लिया है।

बगहा एक अंचल राजस्व कर्मचारी नंद कुमार को मूर्ति विसर्जन व विधि व्यवस्था के लिए प्रतिनियुक्ति किया गया था। उन्होंने बताया कि चौतरवा चौक पूजा समिति द्वारा मूर्ति विसर्जन के दौरान पंडाल के पास डीजे सिस्टम रखकर ऊंची आवाज में बजाया जा रहा था।

मना करने पर पहले बंद कर दिया गया। पुनः बजाना शुरू कर दिए। सरकारी निर्देश का उल्लंघन था।जिसे लेकर डीजे सिस्टम जब्त करते हुए पूजा समिति के अध्यक्ष विजय यादव व डीजे मालिक बहादुर यादव पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *