Saturday, April 27, 2024
मध्य-प्रदेश

चुनाव में टिकट कटा तो बीजेपी नेता को आया हार्ट अटैक, कई नेता पहुंचे मिलने

मध्यप्रदेश, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क।

भोपाल  की दक्षिण पश्चिम विधानसभा सीट से दावेदारी कर रहे पूर्व मंत्री और बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता उमाशंकर गुप्ता  को जब टिकट नहीं मिला तो वे अवसाद में चले गए. इसके बाद उन्हें हार्ट अटैक आ गया. उनका भोपाल के अस्पताल में इलाज चल रहा है. उमाशंकर गुप्ता का हाल-चाल जानने के लिए बीजेपी ही नहीं बल्कि कांग्रेस (Congress) के नेता भी अस्पताल पहुंचे।

इनमें पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) भी शामिल थे. भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पांचवी सूची में भोपाल दक्षिण पश्चिम से दावेदारी कर रहे पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता को टिकट नहीं देते हुए भगवान दास सबनानी को उम्मीदवार बना दिया. इसके बाद पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता को हार्ट अटैक आ गया. पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उमाशंकर गुप्ता के हार्ट की एंजियोप्लास्टी हुई है. उन्हें दो स्टैंड डाले गए है. चिकित्सकों ने उनकी हालत खतरे से बाहर बताई है. 

उमाशंकर गुप्ता से मिलने पहुंचे कई बीजेपी नेता
उमाशंकर गुप्ता से मिलने के लिए बीजेपी के कई नेता अस्पताल पहुंचे. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी उनके हाल-चाल जाने. उमाशंकर गुप्ता दक्षिण-पश्चिम सीट से दो बार लगातार विधायक रह चुके हैं. उमाशंकर गुप्ता बीजेपी सरकार में गृहमंत्री भी रह चुके हैं. साल 2018 के चुनाव में गुप्ता को कांग्रेस प्रत्याशी पीसी शर्मा ने चुनाव हार दिया था. इस बार भी वे दक्षिण पश्चिम सीट से अपना दावा कर रहे थे. 

पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता एक तरफ जहां अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ उनके समर्थक लगातार बीजेपी नेताओं के बंगलो का घेराव कर रहे हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से भी टिकट कटने के बाद गुप्ता समर्थकों ने मुलाकात की और टिकट बदलने की मांग उठाई. 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *