Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशमध्य-प्रदेशलखनऊ

मिड डे मील की खीर में मिला मेंढक का बच्चा, जिला प्रशासन ने दिए जांच के आदेश…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मध्य प्रदेश में जबलपुर के नयागांव इलाके के एक प्राथमिक शाला में मिड डे मील में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। यहां बच्चों को बांटे गए खाने में मेंढक का बच्चा निकला है। जिसके बाद सारे बच्चों को खाना ही छोड़ना पड़ गया। जिसके बाद जिला प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं। अब देखना यह होगा कि इस बार कार्रवाई होती है या नहीं।

दरअसल गणेश चतुर्थी को देखते हुए मिड.डे मील के मेन्यू में बच्चों को स्वादिष्ट और पोषक तत्वों से भरपूर भोजन देने के निर्देश दिए गए। और बच्चों के लिए भोजन में खीर पूरी भेजी गई। लेकिन जैसे ही खाना बांटा गया तभी एक बच्चे की थाली में खीर के अंदर मेंढक का बच्चा तैरता दिखाई दे गया। जिसके बाद बच्चे डर गए और खाना छोड़कर बाहर खेलने चले गए।

बता दें कि जिला पंचायत के माध्यम से मिड.डे मील का वितरण कराया जाता है। प्राथमिक शाला नयागांव में मिड.डे मील का ठेका आकांक्षा स्व सहायता समूह को आवंटित किया गया हैं।

इसे लेकर स्कूल की एक शिक्षिका ने बताया कि खीर में मेंढक देखे जाने के बाद बच्चें खुद ही अनमने हो गए और किसी ने भी खीर नहीं खाई। उन्होंने बताया कि उनके रहते तो मिड.डे मील में ऐसी शिकायत कभी नहीं आई। थोड़ा खाने की क्वालिटी उसमें भी खासकर रोटियां ठीक नहीं दिखती।

24 साल तक किया यौन शोषण, पहले से शादीशुदा युवक का खुला राज 55 साल की महिला ने पति पर रेप केस दर्ज कराया
वहीं जिला परियोजना समन्वयक डॉ आरपी चतुर्वेदी ने बताया कि मिड डे मील का वितरण जिला पंचायत के माध्यम से होता है। यह मामला सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद संबंधित विभाग के अधिकारियों को सूचना दे दी गई है। और अब उनके द्वारा मामले की जांच की जा रही हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *