Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

खून में सन गया प्यार, बेटी के बर्थडे पर ली मां की जान…..पिता ने ही की हत्या, पत्नी के सिपाही बनने से था नाखुश……

जहानाबाद। अरवल जिले के कुर्था थाना क्षेत्र के सुरा गांव की शोभा कुमारी और काको थाना क्षेत्र के दमुआ निवासी गजेंद्र कुमार ने सात साल पूर्व प्रेम विवाह किया था। पांच साल तक दोनों हंसी.खुशी साथ रहे।

शोभा ने एक बच्ची को जन्म दिया, जो अभी चार साल की है। छठे साल में शोभा की बीएमपी में नौकरी लग गई, जिसके बाद वह सिपाही प्रशिक्षण में भाग लेने चली गई। शोभा का ससुराल आना कम हो गया।

पति से बातचीत कम हो गई। यह दूरी धीरे.धीरे खाई बन गई। ट्रेनिंग पूरी भी नहीं हुई कि शोभा पर नौकरी छोड़ने का दबाव शुरू हो गया। यह विवाद इस कदर बढ़ गया कि पति ने अपनी सिपाही पत्नी की गोली मारकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी।

पटना स्टेशन स्थित होटल में क्या हुआ

पटना स्टेशन स्थित एक होटल से शुक्रवार की दोपहर पुलिस ने 2022 बैच की महिला सिपाही का शव बरामद किया। कमरे से दो कट्टा व चार कारतूस भी बरामद हुआ। पुलिस के अनुसार, गजेंद्र चार दिनों पूर्व अपने कैंसर पीड़ित पिता के लिए दवा लाने दिल्ली गया था। वहां से लौटकर एक दिन पहले पटना पहुंचा था। जहां पत्नी को मिलने के लिए एक होटल में बुलाया था।

गजेंद्र की पहले भी हो चुकी है एक शादी

काको थाना क्षेत्र के दमुआ निवासी पूर्व चौकीदार रामाशीष यादव के पुत्र गजेंद्र कुमार की पूर्व में भी एक शादी हुई थी। दरअसल, काको थाना क्षेत्र के ही सातनपुर गांव के एक परिवार ने गजेंद्र को पकड़कर उसकी जबरन शादी अपनी बेटी से कर दी थीए उस वक्त गजेंद्र नाबालिग था।

2013 में बड़ा होने के बाद दोनों परिवार व ग्रामीणों के बीच समझौता होने के बाद दोनों स्थाई रूप से अलग हो गए, जिसके बाद उस लड़की की दूसरी जगह शादी हो गई। 2016 में कुर्था थाना क्षेत्र के सोरा गांव की शोभा कुमारी से गजेंद्र ने प्रेम विवाह किया, जिससे चार साल की एक बच्ची है।

बच्ची अभी दमुआ गांव में अपने चाचा के साथ है। शोभा के परिवार में माता.पिता के अलावा दो भाई व एक बहन हैं। शोभा की हत्या की सूचना मिलते ही पूरा परिवार पटना के लिए रवाना हो गया। शादी से पूर्व 2014 में गजेंद्र कुमार ने कुर्था में धर्म कोचिंग संस्थान खोला, जहां शोभा भी पढ़ने आती थी, इसी दौरान दोनों नजदीक आए, जिसके बाद प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने 2016 में प्रेम विवाह किया।

शुक्रवार को ही था बेटी का बर्थडे

शोभा की चार वर्षीय बेटी शुक्रवार को अपने बर्थडे की तैयारी में जुटी थी। पिता गजेंद्र दिल्ली से लौटकर पटना आ गए थे। मां शोभा कुमारी को छुट्टी नहीं मिलने के कारण वह नहीं आ पाई। पटना में शोभा से मिलकर गजेंद्र को अपने गांव दमुआ आना था। बेटी माता.पिता दोनों का इंतजार कर रही थी।

उनके आने से पहले मनहूस खबर घर आ गई कि पिता ने ही मां की गोली मारकर हत्या कर दी। घरवालों ने बेटी को इस खबर से अबतक दूर रखा है। वह अब भी माता.पिता के आने की राह तक रही है। बार.बार अपने चाचा से माता.पिता के बारे में पूछ रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *