Sunday, May 5, 2024
नई दिल्ली

इस विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी, इन 54 उम्मीदवारों को मिला टिकट…..

 

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 54 उम्मीदवारों को टिकट दिया है।

बीजेपी ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में 20 अक्टूबर को केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग हुई। इस बैठक में 54 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई गई।

झालरापाटन से चुनावी ताल ठोकेंगी वसुंधरा राजे

बीजेपी ने राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को झालरापाटन से टिकट दिया है। इसके अलावा सतीश पूनिया को आमेर से, तारानगर से राजेंद्र राठौड़ और नागौर से ज्योति मिर्धा को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

इसके साथ ही बीजेपी ने कन्हैयालाल मीणा को धरियावद से कन्हैया लाल चौधरी को मालपुरा.टोडारायसिंह से देवेंद्र जोशी को जोधपुर सूरसागर से जोगेश्वर गर्ग को जालौर से जेठानन्द व्यास को बीकानेर.पश्चिम और अशोक डोगरा को टिकट दिया है।

वहीं बीजेपी ने सिद्धि कुमारी को बीकानेर.पूर्व से, महंत प्रताप पुरी को पोखरण से आदूराम मेघवाल को चौहटन से जोगेश्वर गर्ग को जालौर से हमीर सिंह भायल को सिवाना से चुनावी मैदान में उतारा है। इसके साथ ही बीजेपी ने महाराणा प्रताप के वंशज विश्वराज सिंह मेवाड़ को भी टिकट दिया है। बीजेपी ने उन्हें नाथद्वारा से उम्मीदवार घोषित किया है।

बता दें कि बीजेपी राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 41 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर चुकी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *