Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः सुनते ही डीएम हुए नाराज, दिया एक सप्ताह का समय…..वापस नहीं कराया तो बीडीओ, सेक्रेटरी व पटल सहायक के खिलाफ दर्ज होगा मुकदमा…..2021 का मामला, कई बार लगाया चक्कर……..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। शनिवार को जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी निखिल टी. फूंडे की अध्यक्षता में हुआ। संपूर्ण समाधान दिवस में आवास, शौचालय, पेंशन, बिजली, पानी, राशन कार्ड सहित तमाम समस्याओं से संबंधित प्रार्थना पड़े। जहां कुछ का निस्तारण तत्काल तो कुछ को संबंधित विभाग को सौंप दिया गया। लेकिन एक मामला ऐसा रहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में पूरी तरह छाया रहा। मामले पर डीएम भी भड़क गये। मामला आवास से संबंधित मुजफ्फरपुर गांव का था। डीएम ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते  हुए कहा कि एक सप्ताह के अंदर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो तत्कालीन सेक्रेटरी व सहायक पटल पर कार्यवाई की जायेगी।

बतादें कि स्थानीय विकास खंड अंतर्गत मुजफ्फरपुर गांव निवासी केशनाथ पुत्र खुरखुर ने भी सम्पूर्ण समाधान दिवस में आवास की समस्या लेकर पहुंचे थे। वहीं केशनाथ अपना प्रार्थना पत्र डीएम निखिल टी. फूंडे को देते हुए मौखिक रुप से भी शिकायत किया। प्रार्थना पत्र के माध्यम से केशनाथ ने कहा कि मुझे प्रधानमंत्री आवास मिला था, जिसकी दूसरी किस्त 76 हजार तथा तीसरी किस्त 10 हजार मिल चुका है। प्रथम किस्त 44 हजार की धनराशि अभी तक नहीं मिली है। जोकि अपात्र व्यक्ति रामकेश पुत्र लखन के खाता नं० 11555927770 एसबीआई बैंक में सेक्रेटरी व सहायक पटल की लापरवाही से चली गयी है। जिसके खाते में पहली किस्त की राशि गई है वह मुजफ्फरपुर गांव का निवासी है। बताया कि मैं आवास पूर्ण करा चुका हूँ। कई बार मैं पैसे रिकवरी के लिए ब्लॉक का चक्कर लगा रहा हूँ। प्रकरण के बाबत भी लगभग 2 साल से सेक्रेटरी, बीडीओ व ग्राम प्रधान को कई बार सूचना दिया। परन्तु आज तक कोई कार्यवाई नहीं हुई।

यह बात केशनाथ का डीएम सुनते ही बीडीओ सहित अन्य अधिकारियों पर भड़क उठे। डीएम ने बीडीओ को तत्काल निर्देश देते हुए कहा कि दो वर्ष का मामला अभी तक क्यूं नहीं समाधान हुआ। जिसपर बीडीओ सहित अन्य अधिकारी जबाब देने से बचते रहे। वहीं डीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि एक सप्ताह के अंदर इस समस्या का समाधान करें। अन्यथा तत्कालीन सेक्रेटरी व सहायक पटल पर कार्यवाई होगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *