Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

आधार की मदद से दुष्कर्म के आरोपी तक पहुंची पुलिस, करीब 100 होटल खंगाले गए, इस तरह आया गिरफ्त में……

लखनऊ। मदद के नाम पर नशीला पदार्थ खिलाकर महिला से दुष्कर्म करने की वारदात का पुलिस ने खुलासा कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने करीब 100 होटल खंगाले। उस होटल की तस्दीक की जहां पर दुष्कर्म किया गया था। वहां से आरोपी का आधार कार्ड मिला। इसकी मदद से पुलिस आरोपी तक पहुंची। दोपहर बाद पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेजा गया।

कौशांबी की रहने वाली एक महिला के स्थानीय थाने में कुछ मुकदमे चल रहे हैं। उसी के सिलसिले में वह लखनऊ में आकर अफसरों से मिलकर पैरवी करना चाहती थीं। शनिवार को वह डीजीपी आवास से कुछ दूरी पर फुटपाथ पर बेसुध हालत में पड़ी मिली थीं। राहगीर की सूचना पर पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया था।

डीसीपी सेंट्रल अपर्णा रजत कौशिक ने मामले का संज्ञान लेकर महिला से पूछताछ की थी। तब पता चला था कि एक युवक महिला को होटल ले गया था। नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म कर भाग गया था। डीसीपी ने बताया कि मामले में सीतापुर निवासी आरोपी मयंक भानू सिंह को गिरफ्तार किया गया है। महिला ने उसकी पहचान भी की है।

दयाल होटल के कमरा नंबर 207 में वारदात

महिला ये नहीं बता सकी थी कि आरोपी किस होटल में ले गया था। डीसीपी ने बताया कि चारबागए हजरतगंज और नाका के होटलों में टीमें भेजी गईं। सूत्रों के मुताबिक नाका स्थित दयाल होटल में जब छानबीन की गई तो पता चला कि पांच अक्तूबर की रात मयंक व इस महिला के नाम पर कमरा नंबर 207 बुक था। यहीं पर दुष्कर्म किया था। चूंकि मयंक ने आधार कार्ड आईडी के तौर पर दिया था। इससे उस तक पहुंचने में पुलिस को मदद मिली।

राह चलते मिला, मदद का दिया आश्वासन

पुलिस के मुताबिक दारुलशफा के पास महिला अकेले भटक रही थी। तभी मयंक की उस पर नजर पड़ी। बातचीत में महिला ने बताया कि वह केस के सिलसिले में आई है। मयंक ने कहा कि उसके कई अधिकारी परिचित हैं। जिनसे पैरवी करवा देंगे। दूसरे दिन किसी अफसर से मिलवाने की बात कही और होटल में ले गया। महिला की तबीयत खराब थी। लिहाजा मयंक ने बुखार की दवा देने के बहाने नशीली दवा खिला दी। इसके बाद दुष्कर्म किया था। सुबह साथ में होटल चेक आउट किया था। महिला को आशंका हुई थी, लेकिन वह किसी से शिकायत नहीं कर सकी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *