Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

लिवइन में परवान चढ़ा प्यार दुष्कर्म पर खत्म, बीबीए की छात्रा ने जन्‍मी बेटी, दूसरी तीन माह की गर्भवती…..

देहरादून। लिवइन में रहकर दो युवतियों का प्यार परवान चढ़ा, लेकिन आरोपितों ने दुष्कर्म करने के बाद प्यार खत्म कर दिया। दोनों मामलों में पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया है।

पहला मामला प्रेमनगर का है। यहां लिवइन में मां बनी युवती ने प्रेमी के खिलाफ दुष्कर्म और मारपीट का आरोप लगाया है। आरोप है कि बेटी के जन्म के बाद प्रेमी की मां और बहन ने भी उसके साथ मारपीट व गाली गलौच की।

दो फरवरी को बेटी को जन्म दिया

मूलरूप से मणिपुर की रहने वाली युवती प्रेमनगर क्षेत्र स्थित संस्थान में पढ़ाई कर रही थी। इस दौरान वह संस्थान में पढ़ने वाले नीलेश शर्मा निवासी शांति विहार, मोहनपुर के संपर्क में आई। आरोप है कि दोनों लिवइन में रहने लगे। इस दौरान युवती गर्भवती हो गई। उसने दो फरवरी को बेटी को जन्म दिया।

आरोप है कि इसके बाद नीलेश ने दूरी बनानी शुरू कर दी। पीड़िता ने नीलेश की मां मंजरी और बहन आकांक्षा से बात की और उनके घर भी गई। आरोप है कि इस दौरान घर से निकाल दिया गया। नीलेश पीड़िता के किराये के कमरे पर आया।

आरोप है कि यहां मारपीट की बेटी को छीनकर ले गया। किसी तरह ने वापस बेटी को पाया। पीड़ित ने बीते शनिवार को एसएसपी दलीप सिंह कुंवर से शिकायत की। थानाध्यक्ष प्रेमनगर पीडी भट्ट ने बताया कि आरोपित नीलेश, उसकी मां मंजरी और बहन आकांक्षा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

तीन महीने की गर्भवती होने के बाद छोड़ा

रायपुर में लिवइन में रह रही युवती ने मुस्लिम युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पीड़ित इस समय तीन महीने की गर्भवती है। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह सिराज निवासी भगत सिंह कालोनी को पिछले चार साल से जानती है और दोनों लिवइन में रहते हैं।

इसी बीच आरोपित ने उसे शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया। जिसके चलते वह गर्भवती हो गई। अब आरोपित ने शादी करने से इंकार कर दिया। थानाध्यक्ष रायपुर कुंदन राम ने बताया कि आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

नाबालिग ने ट्यूशन टीचर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप

नाबालिग ने अपनी मां के दोस्त व ट्यूशन टीचर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। मामला रायवाला थाने से कैंट कोतवाली ट्रांसफर किया गया है। पीड़ित ने बताया कि वर्ष 2020.21 के दौरान वह देहरादून में एक रिश्तेदार के घर आकर पढ़ने लगी। अभी वह नौवीं कक्षा में है। पीड़ित की मां ने अंशुल यादव को ट्यूशन पढ़ाने के लिए घर भेजा। अंशुल उसके साथ छेड़छाड़ करता था।

पीड़ित ने बताया कि आरोपित उसकी मां का दोस्त है। जब नाबालिग ने इसका विरोध किया तो पीड़ित की मां ने आरोपित का पक्ष लिया। जब पीड़ित ने आरोपित का विरोध किया तो उसे बालिका निकेतन भेजा गया।

कुछ समय बाद उसकी मां उसे घर लेकर आ गई और दोबारा आरोपित ने गंदी हरकतें शुरू कर दीं। कैंट कोतवाली के इंस्पेक्टर संपूर्णानंद गैरोला ने बताया कि आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

नाबालिग को मंदिर बुलाकर की छेड़छाड

रायपुर की रहने वाली एक महिला ने तीन आरोपितों पर उनकी नाबालिग बेटी के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया है।

रायपुर थाने में दी तहरीर में महिला ने बताया कि आरोपित नवदीप निवासी नजीबाबाद, बिजनौर व उसके दो साथियों ने उसकी नाबालिग बेटी को बीते 12 जुलाई को नालापानी स्थित एक मंदिर में बुलाया और उसके साथ छेड़छाड़ की। थानाध्यक्ष रायपुर कुंदनराम ने बताया कि तीनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *