Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशसोनभद्र

यहां गैस रिसाव से तीन युवकों की मौत, मामले में डॉक्टर और कर्मचारियों पर केस दर्ज……

 

सोनभद्र। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में कुएं में जहरीली गैस के रिसाव की वजह से दो भाईयों समेत तीन युवकों की मौत मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में मृतक दीपक गुप्ता के बहनोई की तहरीर पर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र वैनी के डॉक्टरों और कर्मचारियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

दरअसल बुधवार को सोनभद्र के बिजवार गांव में दीपक गुप्ता और उनके भाई सूर्य प्रकाश गुप्ता और इनके पड़ोसी बलवंत प्रजापति कुएं में मोटर निकालने गए थे। इसी दौरान कुएं में गैस रिसने की वजह से तबीयत खराब हो गई थी। ग्रामीणों ने जैसे तैसे उन्हें कटिया डालकर निकाला था। उनकी हालत को देखते हुए तत्काल उन्हें सामुदायिक अस्पताल ले जाया गया। लेकिन उस वक्त अस्पताल में डॉक्टर और कर्मचारी मौजूद नहीं थे।

अस्पताल की लापरवाही से गई जान

अस्पताल में जब कर्मचारी पहुंचे तो वहां पर ऑक्सीजन तक की व्यवस्था भी नहीं थी। यही नहीं डॉक्टर जब अस्पताल पहुंचे तो उन्होंने भी उनका प्राथमिक इलाज और कोई दवाई देने के बजाय उन्हें रेफर करने लगे, जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी। अस्पताल में अगर इन तीनों को समय से इलाज मिल जाता और डॉक्टर समय से मौजूद होते तो इन तीनों की ही जान बचाई जा सकती थी। लेकिन अस्पताल में हर कदम पर लापरवाही देखने को मिली।

गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज

इस मामले में अब मृतक दीपक गुप्ता के बहनोई ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र वैनी के चिकित्सकों और कर्मचारियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने धारा 304 । गैर इरादत हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। अस्पताल स्टाफ से भी पूछताछ की जा रही है। वहीं गांव में तीन युवकों की मौत से ग्रामीणों में भी गु्स्सा देखने को मिल रहा है। ग्रामीणों ने अस्पताल में भी हंगामा किया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *