Thursday, May 16, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

राजोरी सैन्य शिविर में मेजर ने की गोलीबारी, ग्रेनेड फेंके, तीन अधिकारियों समेत पांच जवान घायल……

जम्मू.कश्मीर। राजोरी जिले के थन्ना मंडी के नीली चौकी स्थित सैन्य शिविर में मेजर रैंक के एक अधिकारी की ओर से वीरवार को कथित तौर पर की गई गोलीबारी व ग्रेनेड धमाके में तीन अधिकारियों समेत पांच सैन्यकर्मी घायल हो गए। घायलों में तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। कड़ी मशक्कत के बाद रात 11 बजे आरोपी को पकड़ लिया गया है।

सूत्रों के अनुसार मेजर रैंक के सैन्य अधिकारी ने वीरवार को शूटिंग अभ्यास सत्र के दौरान बिना उकसावे के अपने सहयोगियों पर गोलियां चला दीं और फिर यूनिट के शस्त्रागार में जा कर छिप गया। जब कमांडिंग ऑफिसर, अपने डिप्टी और मेडिकल ऑफिसर के साथ उसे आत्मसमर्पण करने के लिए मनाने के प्रयास में इमारत के पास पहुंचे, तो उन्होंने ग्रेनेड फेंके।

इसमें तीनों अधिकारी घायल हो गए। यूनिट के सेकेंड.इन.कमांड की हालत गंभीर बताई गई है। आरोपी अधिकारी को शस्त्रागार के अंदर काबू करने से पहले करीब आठ घंटे तक स्थिति काफी तनावपूर्ण रही। सेना ने एहतियात के तौर पर शस्त्रागार के नजदीक के एक गांव को खाली करा लिया है।

लोगों ने समझा आतंकी हमला

दोपहर के समय गोलीबारी की आवाज सुनकर लोग सकते में आ गए। इस वर्ष के पहले दिन से आतंकी घटनाओं के कारण चर्चा में रहने वाले राजोरी जिले के लोगों ने इसे भी आतंकी हमला समझ लिया और अपने घरों का रुख करना शुरू कर दिया। काफी देर तक लोग घरों में दुबके रहे। बाद में यह स्पष्ट हुआ कि यह आतंकी हमला नहीं है। उधर मामले को गंभीरता से लेते हुए थन्नामंडी से और रोमियो फोर्स के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

घटना की जांच जारी

हालांकि सेना ने दावा किया कि राजोरी के सैन्य शिविर में हुई एक ग्रेनेड दुर्घटना में एक अधिकारी घायल हो गया। सेना की व्हाइट नाइट कोर ने एक्स पर पोस्ट किया, 5 अक्टूबर 23 को राजोरी सेक्टर में एक चौकी पर संभावित ग्रेनेड दुर्घटना में एक अधिकारी घायल हो गया था। अधिकारी को निकाला गया और प्रारंभिक उपचार के बाद उसकी हालत स्थिर है। घटना की आगे की जांच जारी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *