Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशबरेली

सांप पकड़ने में माहिर सर्प मित्र को कोबरा ने डसा, रेस्क्यू के दौरान हुई घटना…….

बरेली। रेस्क्यू के दौरान कोबरा सांप ने एक व्यक्ति को डसा लिया, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। आनन.फानन उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के बाद पीड़ित की हालत में सुधार हुआ। कोबरा ने अंगूठे पर डसा था, जिससे वहां पर काला निशान पड़ गया।

थाना कैंट क्षेत्र में नकटिया पुलिस चौकी के पास रहने वाले 47 वर्षीय गुड्डू सर्पमित्र हैं। वह करीब 13.14 साल से सांप पकड़ने का काम करते हैं। गुड्डू ने बताया कि बुधवार दोपहर उनके पास कॉल रेस्क्यू कॉल आई थी। बताया गया कि नकटिया इंटरनेशनल सिटी के पास स्थित मंदिर में कोबरा सांप है। इस पर वह रेस्क्यू करने वहां पहुंचे थे।

कोबरा ने अंगूठे में डसा

सर्पमित्र गुड्डू ने सावधानी बरतते हुए कोबरा को पकड़ लिया। उसे पैक कर रहे थे, तभी पीछे से किसी ने कुछ कहा। जैसे ही गुड्डू ने पीछे मुड़कर देखा, कोबरा ने उनके अंगूठे में डस लिया। वह तुरंत स्थानीय लोगों की मदद से जिला अस्पताल पहुंचेए जहां उनको उपचार चल रहा है। हालात में सुधार है।

गुड्डू ने बताया कि वह पिछले 14 साल से सांप पकड़ने का काम करते हैं। बरेली से 100 किलोमीटर दूर सांप पकड़ने के लिए चले जाते हैं। वह निशुल्क सेवा है। वह सैकड़ों की तादाद में सांप पकड़ चुके हैं। उन्होंने कहा कि सर्पदंश होने पर तुरंत जिला अस्पताल में उपचार कराना चाहिए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *