Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

महिला से लूट का आरोपी गिरफ्तार, खुद बताया क्यों करता था महिलाओं से लूटपाट, कहानी सुनकर आप भी रह जाएंगे दंग!……..

 

वाराणसी। निजी कंपनी ने नौकरी से निकाल दिया तो पत्नी और दो बच्चों को दिल्ली में रखने और पढ़ाने के लिए काजीपुरा खुर्द, सोनिया निवासी मासूम रजा लूटपाट करने लगा। वह लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए महिलाओं को निशाना बनाता था। रोज भोर में तीन बजे घर से बाइक लेकर निकलता था। यह खुलासा मंगलवार को मासूम रजा को गिरफ्तार कर सिगरा थाने की पुलिस ने किया। आरोपी के पास से 3650 रुपयेए एक मोबाइल और 70 ग्राम नशीला पाउडर बरामद किया गया है।

चोलापुर थाना के गोला निवासी नरेंद्र सिंह ने 27 सितंबर को सिगरा थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। नरेंद्र ने पुलिस को बताया था कि वह अपने परिवार के साथ मुंबई से बनारस रेलवे स्टेशन पर आए। रेलवे स्टेशन से वह ऑटो से परिवार के साथ घर जा रहे थे। लहरतारा स्थित डीआरएम ऑफिस के सामने बाइक सवार बदमाश ने उनकी पत्नी का पर्स छीन लिया। पर्स में एक मंगलसूत्र, चेन, दो अंगूठी, मोबाइल, चार हजार रुपये और जरूरी कागजात थे। काशी जोन के एडीसीपी चंद्रकांत मीणा ने बताया कि इंस्पेक्टर सिगरा राजू सिंह ने दारोगा ब्रजेश सिंह व भरत भट्ट सहित अन्य के साथ सीसी कैमरों की फुटेज की मदद से आरोपी को चिह्नित कर उसे गिरफ्तार किया।

53 कैमरे खंगाले, हैंडल पर लटकाया था पर्स

इंस्पेक्टर सिगरा राजू सिंह ने बताया कि आरोपी मासूम रजा की फोटो घटनास्थल के समीप लगे एक सीसी कैमरे में कैद हुई थी। आरोपी पर्स छीन कर बाइक से लहरतारा स्थित कैंसर हॉस्पिटल की ओर भागा था। पर्स उसने बाइक के हैंडल पर लटका लिया था। उसके बाद साजन तिराहा पहुंचा। वहां से लल्लापुरा होते हुए दशाश्वमेध गया और फिर अपने घर पहुंचा।

पिछले साल चौबेपुर पुलिस ने किया था गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार, मासूम रजा के खिलाफ सिगरा, भेलूपुर और चौबेपुर थाने में छह मुकदमे हैं। पिछले साल लूट के एक मामले में वह चौबेपुर थाने की पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। 2010 में सिगरा थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर उसे जेल भेजा था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *