Thursday, May 9, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः जनपद के विद्यालयों/महाविद्यालयों में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई गांधी जयंती, तहसील नौगढ़ में एसडीएम आलोक कुमार ने किया झंडारोहण……

चंदौली। जनपद के विभिन्न हिस्सों में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती धूमधाम से मनाई गई।इस क्रम में नौगढ़ के उप जिलाधिकारी आलोक कुमार ने तहसील परिसर में झंडारोहण किया। उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ तहसील में आयोजित संगोष्ठी में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी के आदर्शो पर चलने का संकल्प लिया। इस अवसर पर उनके द्वारा तहसील परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया।


जनपद स्तरीय कार्यालय,विकासखंड स्तरीय कार्यालय एवं विद्यालयों में महात्मा गांधी जी की चित्र का अनावरण एवं माल्यार्पण किया गया और उसके बाद गांधी जी के जीवन संघर्ष उनकी देश सेवा और जीवन मूल्यों पर प्रकाश डाला गया।
समस्त परिषदीय विद्यालयों में हमारा विद्यालय स्वच्छ विद्यालय का कार्यक्रम विकासखंड नौगढ़ के प्राथमिक विद्यालय नरकटि, विकासखंड सदर में प्राथमिक विद्यालय भिखारीपुर विद्यालयों मे आयोजित किया गया। उक्त कार्यक्रम के अवसर पर विद्यालयों में निबंध, चित्रकला आदि प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। छात्र छात्राओं द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई। कार्यक्रम के उपरांत मिष्ठान वितरण एवं मध्यान भोजन बच्चों को दिया गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *