Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

आवारा कुत्तों का आतंक, मां के सामने मासूम को 20 जगह बेरहमी से नोचा, हाथ, गर्दन, सिर और पैर में काटा

 लखनऊ: एक बार कुत्तों का आंतक देखने को मिल रहा है. राजधानी के आईआईएम रोड में मां के सामने ही छह साल के मासूम को आवारा कुत्तों ने 20 जगहों पर बेरहमी से नोचा है. ये घटना आईआईएम रोड के सहारा सिटी होम रो- हाउस के पास हुई है. मासूम पर झुंड में मौजूद कुत्तों ने हमला कर दिया. वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह कुत्तों को भगाकर बच्चे की जान बचाई. इस संबंध में बच्चे की मांग ने जानकारी दी है.

बच्चे की मां ने बताया कि उनका बेटा राजधानी के शिवाय निजी स्कूल की पहली कक्षा में पढ़ता है. बीते 16 फरवरी को वह अपने मोहल्ले की महिलाओं के साथ मोहल्ले में ही टहल रही थीं. उनका बेटा शिवाय भी उनके साथ ही मोहल्ले में ही टहल रहा था. इसी दौरान कुछ दूरी चलने पर उनके बेटे के ऊपर कुत्तों के एक झुंड ने हमला कर दिया. छह से सात कुत्तों ने उसपर हमला किया था और उसे कई जगहों पर काटा है. बच्चे के हाथ, गले, गर्दन, सिर और पैर में काटा है. 

बच्चे की मां भी घायल
पीड़ित बच्चे की मां ने बताया कि उन्होंने अपने बच्चे को बचाने की पूरी कोशिश की. लेकिन कुत्तों ने उन्हें भी दौड़ा लिया. कुत्तों द्वारा दौड़ाए जाने के बाद वह भी सड़क पर गिर गईं और घायल हो गईं. तभी वहां से एक महिला गुजर रही थीं उन्होंने ही एक डंडा उठाकर उन कुत्तों को भगाया. इसके बाद घायल बच्चें को उठाकर पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया. अगर महिला ने कुत्तों को भगाया नहीं होता तो वहां मौजूद कुत्ते उसकी जान भी ले सकते थे. दूसरी ओर पुलिस के पास इस मामले की शिकायत की गई है.

पुलिस से शिकायत दर्ज कर मामले में कार्रवाई की मांग की गई है. पीड़ित बच्चे की मां ने बताया कि पूरे कॉलोनी में कुत्तों का आंतक है. पहले भी कुत्तों ने कई लोगों पर हमला करके उन्हें घायल किया है. कॉलोनी के लोगों ने बैठक कर कुत्तों के खिलाफ प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है. हालांकि इसी इलाके में एक महिला एनजीओ चलाती हैं जो कुत्तों के खिलाफ कार्रवाई का विरोध करती हैं. इस वजह से कुत्तों के खिलाफ प्रशासन एक्शन नहीं ले पा रहा है.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *