Sunday, April 28, 2024
आजमगढ़उत्तर-प्रदेश

इतने हजार की घूस लेते ग्राम विकास अधिकारी गिरफ्तार, एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथ पकड़ा…….

आजमगढ़। जिले के मोहम्मदपुर ब्लॉक के कमरावां गांव के प्रधान से 25 हजार रुपये बतौर घूस लेते ग्राम विकास अधिकारी को एंटी करप्शन टीम ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। ग्राम विकास अधिकारी को गंभीरपुर थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी को जेल भेजने की तैयारी में जुटी है।

कमरावां गांव के प्रधान आरिफ से ग्राम विकास अधिकारी शशिकांत ने गांव में हुए विकास कार्यो में खर्च हुए धनराशि के एवज में 25 हजार की रिश्वत मांगी थी। ग्राम विकास अधिकारी के इस कवायद से ग्राम प्रधान काफी परेशान था। उसने इसकी शिकायत एंटी करप्शन टीम गोरखपुर से की। एंटी करप्शन टीम ने ग्राम विकास अधिकारी को रंगेहाथ पकड़ने की योजना बनाई।

इसके तहत टीम शुक्रवार को जिले में पहुंची। जिले से गवाह के रूप में दो जिम्मेदारों को साथ लेने के बाद टीम कमरवां गांव पहुंच गई। गांव में ही ग्राम विकास अधिकारी को योजना के तहत पैसा लेने के लिए बुलाया गया था। ग्राम प्रधान आरिफ से जैसे ही ग्राम विकास अधिकारी शशिकांत ने पैसा लिया वैसे ही एंटी करप्शन की टीम ने उसे रंगेहाथ पकड़ लिया।

इसके बाद टीम उसे लेकर गंभीरपुर थाने पर पहुंची जहां ग्राम विकास अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। घूस लेते पकड़ा गया ग्राम विकास अधिकारी शशिकांत मूलरूप से मेंहनगर ब्लाक के दौलतपुर गांव का निवासी है। उसकी तैनाती मोहम्मदपुर ब्लॉक में ग्राम विकास अधिकारी पर थी। वर्तमान में वह कमरांवा गांव के चार्ज में था। एसओ गंभीरपुर स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि एंटी करप्शन टीम पत्र के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर ग्राम विकास अधिकारी का चालान कर दिया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *