Wednesday, May 8, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

फोन से मिलेगी नौकरी, अगर इन बातों का रखेंगे खास ख्याल

लखनऊ। बदलता समय डिजिटल युग का समय है. जहां गैजेट्स इंसानी जिंदगी में अहम भूमिका निभाते हैं. उन्हीं में से फोन इंसान की जरूरत बन गया है. ना केवल ये जरूरत है बल्कि ये नौकरी दिलाने का जरिया भी बन गया है. इसकी फोन स्क्रीन आपको घर बैठे ही इंटरव्यू फेस करवाएगी. बस आपको इसका अच्छे तरीके से इस्तेमाल करना आना चाहिए. आइए जानते हैं आप इसका किस तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं.

दरअसल, फोन स्क्रीन किसी व्यक्ति और कम्पनी के बीच किसी ब्रिज की तरह कार्य करती है. इसके जरिए दोनों ही तरफ से संवाद होता है. साथ ही दोनों पक्षों के मध्य एक छोटा परिचय भी होता है. फोन स्क्रीन के जरिए ही हायरिंग करने वाला व्यक्ति समझ जाता है कि उम्मीदवार इंटरव्यू में शामिल होने के योग्य है या नहीं. वहीं, उम्मीदवार भी इससे कम्पनी को किसी हद तक समझ पाते हैं वो अंदाजा लगा सकते हैं कि कंपनी का वर्क कल्चर कैसे होगा. देखा जाए तो सामान्य रूप से फोन स्क्रीन इंटरव्यू 20 से 30 मिनट के होते हैं. जिसमें कम्पनी के लोगों को ही नहीं बल्कि उम्मीदवार के पास भी सवाल पूछे का पूरा अधिकार होता है. मगर अभ्यर्थी इस दौरान अपने सवाल बेहद समझदारी से पूछें.

पूछे जा सकते हैं ऐसे सवाल

फोन स्क्रीन के दौरान कंपनी की तरफ से उम्मीदवार से उसकी क्वालिफिकेशन पूछी जाती है. साथ ही जिस काम के लिए रख रहे हैं उससे जुड़े अनुभव के बारे में पूछा जाता है. आप इस जॉब के लिए क्यों इंट्रेस्टेड हैं. इसके अलावा आप कितनी सैलरी चाहते हैं आमतौर पर कम्पनी की ओर से इसी तरह के सवाल पूछे जाते हैं.

आप भी पूछ सकते हैं सवाल

आप इस दौरान अपना रोल के बारे में पूछ सकते हैं. इसके अलावा इंटरव्यू प्रोसेस में क्या होता है. इस तरह के प्रश्न आप पूछ सकते हैं.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *