Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेश

दरोगा लाइन हाजिर: युवती से की दोस्ती, बना लिए आपत्तिजनक फोटो, शादी से मना किया, तो मांगे 10 लाख, यह है मामला

मथुरा, लखनऊ पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

दरोगा की ओर से युवती के समक्ष शादी का प्रस्ताव रखा गया और खुद को उसी जाति से बताया। इसके बाद मेल मुलाकात पर दरोगा ने युवती के अपने साथ कुछ आपत्तिजनक फोटो बना लिए। बाद में पता चला कि दरोगा उनकी जाति का नहीं है और शराब भी पीता है। इस पर युवती पक्ष ने शादी से इंकार कर दिया। बस वहीं से दरोगा उसे यह कहते हुए धमकाने लगा कि मेरे पास तेरे कुछ फोटो हैं।

मथुरा की एक युवती से शादी के नाम पर दोस्ती करने और फिर उसे ब्लैकमेल करने का आरोप अलीगढ़ के इगलास थाने में तैनात दरोगा सचिन कश्यप पर लगा है। युवती की शिकायत के आधार पर महिला थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। साथ में दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया गया है। यह दरोगा मूल रूप से शामली जनपद का रहने वाला है।

यह है मामला
मथुरा नौझील की रहने वाली युवती ने पिछले दिनों एसएसपी कार्यालय पहुंचकर वहां मौजूद एसपी देहात से मुलाकात की। शिकायत में कहा कि वर्ष 2021 में अतरौली थाने में तैनात दरोगा सचिन कश्यप खुद फोन के जरिये युवती के संपर्क में आया। खुद दरोगा की ओर से युवती के समक्ष शादी का प्रस्ताव रखा गया और खुद को उसी जाति से बताया। इसके बाद मेल मुलाकात पर दरोगा ने युवती के अपने साथ कुछ आपत्तिजनक फोटो बना लिए। बाद में पता चला कि दरोगा उनकी जाति का नहीं है और शराब भी पीता है। इस पर युवती पक्ष ने शादी से इंकार कर दिया। 

बस वहीं से दरोगा उसे यह कहते हुए धमकाने लगा कि मेरे पास तेरे कुछ फोटो हैं। अगर शादी नहीं करनी है तो दस लाख रुपये देने होंगे। अन्यथा तेरे फोटो वायरल कर दूंगा। उस समय सचिन को अधिकारियों से शिकायत की धमकी दी गई तो सचिन शांत हो गया। इसी बीच युवती की उसके परिवार ने कहीं और शादी तय कर दी। दरोगा ने उस पक्ष को इसी 13 सितंबर को युवती के फोटो भेज दिए और उस युवक के मोबाइल पर भी फोटो भेज दिए। इस काम में दरोगा ने अपने साथ की किसी महिला सिपाही का सहयोग लिया। जिससे युवती का वहां से रिश्ता टूट गया। 

अब दरोगा फिर से दस लाख रुपये मांग रहा है और शादी टूटने से उसका जीवन बर्बाद हो गया है। एसपी देहात ने मामला महिला थाने को संदर्भित किया। जहां प्रकरण में युवती की तहरीर पर इगलास में तैनात दरोगा सचिन कश्यप व अज्ञात महिला सिपाही पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी है। इधर, एसपी देहात पलाश बंसल ने बताया कि मामले में प्राथमिक तौर पर दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया गया है और प्रारंभिक जांच भी शुरू करा दी गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर अन्य कार्रवाई होगी। वहीं मुकदमे में अलग विवेचना के आधार पर कार्रवाई होगी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *