Saturday, April 27, 2024
नई दिल्ली

भारत ने 8वीं बार जीता एशिया कप, श्रीलंका को 10 विकेट से दी मात…….

नई दिल्ली। एशिया कप 2023 के फाइनल मैच में भारत ने श्रीलंका को 10 विकेट मात देकर 8वीं बार खिताब जीत लिया। सिराज की आंधी के आगे पूरी श्रीलंका मात्र 50 रन पर ढह गई थी।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत टीम ने 6.1 ओवर में 51 रन बनाकर मैच जीत लिया। ईशान ने नाबाद 23 रन और शुभमन गिल ने नाबाद 27 रन बनाए।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कप्तान शनाका का उस वक्त गलत साबित हो गया। जब बुमराह ने पहले ओवर में परेरा को शून्य पर आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद तीसरे ओवर में सिराज श्रीलंका पर कहर बनकर टूटे।

सिराज के ओवर में बिखरी श्रीलंका की टीम

सिराज ने अपने स्पेल के दूसरे ओवर में चार विकेट चटकाए। इसमें पथुम निशांका 02, सदीरा समरविक्रमा 0, चरिथा असलांका 0 धनजंय डी सिल्वा 4 का विकेट शामिल रहा। हालांकि सिराज ने 7 ओवर में 21 रन देकर 6 विकेट चटकाए। सिराज ने इसके अलावा मेंडिस और कप्तान शनाका को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेजा।

पांच बल्लेबाज नहीं खोल सके खाता

श्रीलंका के पांच बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाए। वहीं चार बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए। टीम के तरफ से सबसे ज्यादा कुसल मेंडिस ने 17 रन बनाए। इसके बाद दासुन हेमंथा ने नाबाद 13 रन का योगदान दिया। हार्दिक ने तीन विकेट लिए जबकि बुमराह को एक विकेट मिला।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *