Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः डायरेक्टर ने कहा श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं से प्रेरित है दही हांडी का पर्व, कार्यक्रम हुआ आयोजित, बच्चों ने लिया भाग…..थानाध्यक्ष ने फीता काटकर किया…….

चकिया, चंदौली। राइजिंग सन वर्ल्ड स्कूल में शिक्षक दिवस सर्वपल्ली राधाकृष्णन जयंती और दही हांड़ी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसके मुख्य अतिथि बबुरी थानाध्यक्ष अमित कुमार थे।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि अमित कुमार और स्कूल के मैनजिंग डायरेक्टर शाहीद अली के द्वारा माँ सरस्वती और राधाकृष्णन जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित के साथ हुआ।

दीप प्रज्वलन के बाद बच्चों ने अनेक प्रकार के कार्यक्रम प्रस्तुत किये। जिसमे छोटे बच्चों द्वारा श्री कृष्ण भगवान के बाल लीलाओं पर आधरित विभिन्न प्रकार के नाट्य भी प्रस्तुत किया गया जो हर किसी का मन मोह लिया, तो वही छात्रों द्वारा प्रस्तुत दही हांड़ी का आयोजन भी सबको मंत्रमुग्ध कर गया।

इस अवसर पर प्रिंसिपल रितु खरवार ने कहा जन्माष्टमी में दही हांडी का विशेष महत्व ये हैं कि भगवान कृष्ण की बाल लीलाओं को दर्शाने के लिए दही हांडी का उत्सव मनाया जाता है। वहीं राइजिंग सन वर्ल्ड स्कूल की डायरेक्टर परवीन रुस्तम ने कहा कि श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं से प्रेरित है दही हांडी का पर्व।

मुख्य अतिथि बबुरी थानाध्यक्ष अमित कुमार ने कहा कि स्कूलों में इस तरह के कार्यक्रम समय-समय पर आयोजित करना चाहिए। कार्यक्रमों से बच्चों में जागरुकता व उनके अंदर हुनर समावेश करता है। स्कूली बच्चों को प्रत्येक त्यौहार व खेलों के बारे में विस्तार से बताना चाहिए। कार्यक्रम के दौरान समस्त शिक्षक और अभिभावक मौजूद रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *