Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

मनचाही दुल्‍हन के ल‍िए पूरे सावन की भगवान शि‍व की पूजा, मन्नत नहीं हुई पूरी तो शख्‍स ने उठाया ऐसा कदम……

हिनौता, कौशांबी। कौशांबी के ह‍िनौता में महेवाघाट के कुम्हियावां बाजार स्थित भैरो बाबा मंदिर से एक सिरफिरे युवक ने मन्नत न पूरी होने पर शिवलिंग चोरी कर लिया। पुलिस ने करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद शिवलिंग बरामद कर लिया। हालांकि तहरीर न मिलने के कारण युवक पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

दरअसल कुम्हियावां बाजार निवासी एक युवक की मनचाही शादी नहीं हो रही थी। इस पर उसने पूरे सावन भर भैरो बाबा मंदिर में भगवान शिव की पूजा.अर्चना करते हुए मन्नत मांगी कि उसकी शादी हो जाए। बाजार वासियों का कहना है कि हर दिन सुबह व शाम वह पूरे विधि.विधान से मंदिर में शिवलिंग की पूजा करता था। पूरा माह बीत जाने के बाद भी उसकी मन्नत पूरी होने की आस दूर.दूर तक युवक को नजर नहीं आ रही थी। इसे लेकर वह काफी आहत था।

मंद‍िर से गायब था शि‍वल‍िंग

शुक्रवार 1 स‍ितंबर की सुबह कुछ लोग पूजा करने के लिए मंदिर पहुंचे और देखा कि शिवलिंग गायब है तो होश उड़ गए। जानकारी होने पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। हिनौता चौकी प्रभारी बलराम सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। काफी मशक्कत के बाद संदेह के दायरे में आए उसी युवक को पकड़ लिया। उसने भोर में ही शिवलिंग चोरी कर मंदिर के बाहर छिपाने की बात कही। पुलिस ने शिवलिंग बरामद कर उसे मंदिर में फिर से रखवाया।

मनोरोगी है युवक, पुल‍िस ने क्‍या कहा

इस संबंध में चौकी प्रभारी का कहना है कि युवक से पूछताछ के दौरान ऐसा प्रतीत हो रहा था कि वह मनोरोगी है। उसकी नीयत चोरी की नहीं, बल्कि ईश्वर के प्रति नाराजगी समझ आ रही थी। फिलहाल, किसी ने चोरी की लिखित शिकायत भी नहीं की है। तहरीर मिलने या फिर उच्चाधिकारियों के आदेश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। बहरहाल यह घटना क्षेत्र में दिन भर चर्चा का विषय भी रही।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *