Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः शिक्षक दिवस के पूर्व संध्या पर जनपद के 12 शिक्षक होंगे सम्मानित, आयोजित होगा शिक्षा प्रणाली पर संगोष्ठी……

चकिया, चंदौली। समाजिक संस्था पूर्वांचल पोस्ट फाउंडेशन उत्तर प्रदेश द्वारा चार सितंबर दिन सोमवार को शिक्षक दिवस के पर्व संध्या पर एक दिवसीय संगोष्ठी आधुनिक शिक्षा प्रणाली के महत्व विषय पर सिकंदरपुर स्थित राष्ट्रीय सेवा विद्यालय में सुबह 11 बजे से आयोजित किया गया। संगोष्ठी में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवा देने के लिए जनपद के 12 शिक्षक को शिक्षक सम्मान 2023 से सम्मानित किया जायेगा।

उक्त आसय की जानकारी देते हुए उपाध्यक्ष शीतला प्रसाद केशरी ने बताया कि सितंबर माह फाउंडेशन का स्थापना दिवस रहता है। इस महीने के चार तारीख को सिकंदरपुर स्थित राष्ट्रीय सेवा विद्यालय में संगोष्ठी व शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित किया गया।

जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में जनपद सोनभद्र के सांसद पकौड़ी लाल कोल, विशिष्ठ अतिथि जिला बेसिक शिक्षाधिकारी सतेन्द्र सिंह के साथ विशिष्ठ अतिथि ब्लाक प्रमुख चकिया शंभू नाथ यादव, नगर पंचायत अध्यक्ष चकिया गौरव श्रीवास्तव, समाज सेविका व वरिष्ठ चिकित्सक डा. गीता शुक्ला, विशिष्ठ अतिथि के रुप में चकिया राजकीय डिग्री कालेज की प्राचार्या डा. संगीता सिन्हा मौजूद होकर शिक्षा प्रणाली पर अपना विचार प्रकट करेंगी।

वहीं उपाध्यक्ष ने यह भी बताया कि इस अवसर पर जनपद के कुल 12 शिक्षकों को शिक्षक सम्मान 2023 से सम्मानित किया जायेगा। जिसमें नियामताबाद चौरहट प्राथमिक विद्यालय की शिक्षका अल्पिका जायसवाल, मवई कला प्रा.वि. की वंदना वर्मा के चकिया विकास खंड के बुढ़वल की शिक्षिका उषा श्रीवास्तव को सम्मानित किया जायेगा। वहीं शहाबगंज विकास खंड के महडौर प्रा.वि. अशफाकुर्रहमार, ठेकहा कंपोजिट विद्यालय के अजय सिंह, कंपोजिट विद्यालय के रामस्वरुप यादव, मुबारकपुर पूर्व माध्यमिक विद्यालय के अब्दुल आजाद को भी सम्मानित किया जायेगा। इसके साथ ही चकिया विकास खंड के अमरा उत्तरी गांव स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय के गंगाधर गोपाल, गनेशपुर कंपोजिट विद्यालय के विवेक सिंह, खरीद प्रा.वि. के सैयद नकीब अहमद, अकोढ़वा देवेन्द्र शर्मा के साथ राष्ट्रीय सेवा विद्यालय की प्रधानाचार्य अंजना महंत को सम्मानित किया जायेगा। वहीं 22 सितंबर को पूर्वांचल पोस्ट फाउंडेशन का 8वां स्थापना दिवस मनाया जायेगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *