Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेश

हुआ मंदिर के पास बड़ा हादसा: 5 लोगों की हुई मौत……. पांच लोग हुए घायल,

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क।

तीर्थनगरी मथुरा के वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास मंगलवार की शाम बड़ा हादसा हो गया। मंदिर से महज 200 मीटर पहले एक जर्जर मकान की पहली मंजिल बारिश के चलते ढह गई। हादसे में श्रीबांके बिहारी के दर्शन को आए पांच श्रद्धालुओं की दर्दनाक हादसे में मौत हो गई। वहीं, पांच लोग घायल हैं। मरने वालों में तीन कानपुर, एक देवरिया और एक वृंदावन की स्थानीय महिला है। पुलिस-प्रशासन की टीम राहत-बचाव के कार्य में जुटी है। घायलों को सौ शैय्या अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसा शाम करीब 5.45 बजे हुआ। स्वतंत्रता दिवस का अवकाश होने के चलते बाहरी जिलों-प्रदेशों के श्रद्धालुओं की यहां भारी संख्या में भीड़ पहुंची थी। इधर, काफी देर से बारिश भी हो रही थी। श्रीबांके बिहारी मंदिर से 200 मीटर पहले दुसायत मोहल्ला (स्नेह बिहारी मंदिर के पास) वृंदावन निवासी विष्णु बाग वाला का वर्षों पुराना दो मंजिला मकान है। यह मकान हाल में आई यमुना में बाढ़ की वजह और पहले से जर्जर होने की वजह से गिरासू हालत में खड़ा था।

मंगलवार को आई बारिश ने  मकान के ऊपरी माले पर बना छज्जे और छत की बाउंड्रीवाल को गिरा दिया। इसके नीचे खड़ी 50 वर्षीय गीता कश्यप पत्नी एसएन कश्यप निवासी जरौली फेस-2, कानपुर, अरविंद कुमार यादव (35) पुत्र बम्बुराहिया कालोनी, कानपुर नगर, रश्मि गुप्ता (40) पत्नी जितेंद्र गुप्ता जरौली फेस-2, कानपुर नगर, अंजू मुगई (50) पत्नी संदीप निवासी कृष्णा अपार्टमेंट, ओमेक्स, वृंदावन, चंदन राय (30) पुत्र हरेंद्र राय निवासी भगवानपुर, देवरिया की मौत हो गया।
 

इसके अलावा घायलों में 14 वर्षीय खुशीपाल पुत्र मनोज निवासी फरिया, फिरोजाबाद, 30 वर्षीय अनामिका पत्नी राहुल निवासी जरौली फेस-2, कानपुर, अकांक्षा मुगई (25) पुत्री संदीप निवासी कृष्णा अपार्टमेंट, ओमेक्स, वृंदावन, पंकज मारवा (49) पुत्र नरेंद्र कुमार मारवा निवासी अशोका इंक्लेव, फरीदाबाद शामिल हैं।

कुंज गलिया होने के चलते नहीं पहुंची समय से राहत

यह हादसा दुसायत मोहल्ले में हुआ, जो कि कुंज गली है। यहां राहत-बचाव के के लिए पुलिस-प्रशासन की टीम श्रद्धालुओं की भीड़ के चलते जल्दी नहीं पहुंच सकी। स्थानीय लोगों ने खुद ही मलबे को हटाया और आनन-फानन में ई-रिक्शा से घायलों और मृतकों को अस्पताल भेजा। यहां घायलों को उपचार दिया गया। वहीं, मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए रखवाया गया।!

15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क पर प्रसारित विज्ञापन

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *