Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

भाजपा नेता सना खान की हत्या, पुलिस ने आरोपी पति को किया गिरफ्तार……

जबलपुर। महाराष्ट्र भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा की नेता सना खान की जबलपुर में हत्या कर दी गई है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी पति अमित उर्फ पप्पू को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले सना लापता हो गई थी और परिजन उनकी तलाश में जुटे हुए थे। आरोपी ने यह स्वीकार किया है कि उसने सना की हत्या कर शव को हिरण नदी में फेंक दिया था।

हत्या के कारण का नहीं चला पता

मालूम हो कि पुलिस ने इस मामले में आरोपी को वारदात की जगह पर भी ले गई। हालांकि, इस दौरान यह पता नहीं लग पाया कि आरोपी ने भाजपा नेता की हत्या किस कारण से की है। वहीं, इस मामले में पुलिस को अब तक सना का शव नहीं मिल पाया है। पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है। मालूम हो कि नागपुर के मानकपुर इलाके से ताल्लुक रखने वाली सना खान ने छह महीने पहले बिलहरी निवासी ढाबा संचालक अमित पप्पू से विवाह किया था।

पंजाब में भारी बारिश से हाल बेहाल है, आम जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है, भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसी स्थिति को देखते हुए राज्य के सभी सरकारी, सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों को 26 अगस्त तक बंद करने का ऐलान किया गया है। यह निर्णय सरकारी, गैर सरकारी, प्राइवेट सभी स्कूलों के लिए लागू होगा। इसकी जानकारी राज्य के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने सोशल मीडिया पर दी है।

एक अगस्त को गई थी जबलपुर

नेता सना खान ने एक अगस्त को वह अपनी मां को बताकर जबलपुर के लिए निकलीं थी। दो अगस्त को सना ने रिश्तेदार इमरान को फोन कर जबलपुर पहुंचने की जानकारी दी। इसी दिन शाम को सना ने इमरान से फोन पर बातचीत करते हुए अपने पति द्वारा मारपीट की बात कही। वहीं इस मामले की जानकारी इमारन ने उनकी मां को दे दी थी।

अमित उर्फ पप्पू साहू से की थी शादी

सीएसपी तुषार सिंह ने बताया कि सना ने छह माह पूर्व ढाबा संचालक अमित उर्फ पप्पू साहू से शादी की थी। वह अपनी मां को जानकारी देकर एक अगस्त को जबलपुर के लिए नागपुर से रवाना हुई थी। दो अगस्त को उसने अपने रिश्तेदार इमरान को फोन पर जबलपुर पहुंचने व कुछ समय बाद पप्पू साहू द्वारा मारपीट करने की सूचना दी थी। जिसके बाद से सना गायब थी। उसके मोबाइल फोन भी बंद थे।

पप्पू साहू पर लगा था हत्या का आरोप

उन्होंने बाताया कि सना के स्वजन ने नागपुर पुलिस से घटना की शिकायत की थी, जिसके बाद जांच के लिए नागपुर से पुलिस टीम जबलपुर पहुंची परंतु सना का पता नहीं चल पाया। स्वजन ने पप्पू साहू पर सना की हत्या करने का आरोप लगाया था। उन्होंने बताया कि जानकारी के अनुसार, 35 वर्षीय सना और पप्पू दोनों पहले से शादीशुदा हैं। सना का एक बच्चा है जिसे छोड़कर वह पप्पू के पास जबलपुर आ गई थी।

शव बरामद करने की हो रही कोशिश

इधर सना से नजदीकी का पता चलते ही पप्पू का उसकी पत्नी से विवाद होने लगा था, जिसके बाद वह अपनी पत्नी से अलग रहने लगा था। इधर सना के स्वजन का कहना है कि वह नागपुर से जबलपुर रवाना होते समय लाखों रुपये कीमती सोने के जेवर पहनी थी। सीएसपी सिंह ने बताया कि पप्पू से पूछताछ कर सना का शव बरामद करने की कोशिश की जा रही है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *