Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया क्षेत्र की पहली महिला कॉलेज में डाक्टर साधना ने शान से फहराया तिरंगा, पहली बार ध्वजारोहण में दिखा उत्साह…..…सह डायरेक्टर रोशन ने कहा हम कभी बलिदान को भूल नही सकते..….एक से बढ़कर एक प्रस्तुति हुई

चकिया, चंदौली पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क
जनपद सहित देश में आज पूरे हर्षोल्लास के साथ आजादी का 77 वा स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। इसी क्रम में द्विवेदी ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन द्वारा संचालित द्विवेदी पब्लिक स्कूल व क्षेत्र का पहला समन्नु महिला कालेज में पूरे हर्षोल्लास के साथ आजादी का पर्व मनाया गया। समन्नु महिला कालेज के प्रबंधक डाक्टर साधना ने स्नातक की छात्रों व प्रवक्ताओं की मौजूदगी में बडे़ ही शान से ध्वजारोहण कर आजादी का पर्व मनाया। वही सभी को शपथ दिलाया।

इसके साथ ही चकिया नगर के सटे द्विवेदी पब्लिक स्कूल व द्विवेदी एलएलबी कॉलेज और द्विवेदी आईटीआई कॉलेज में डायरेक्टर सुरेंद्र द्विवेदी, सह डायरेक्टर रोशन द्विवेदी व विवेक द्विवेदी ने ध्वजारोहण कर आजादी के पर्व की शुभकामनाएं दिए।
छात्रों को संबोधित करते हुए डॉ साधना ने कहा कि आजादी का पर्व हमें स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के बलिदान की वजह से मिला हैं। अपने जीवन में ईमानदारी को हमेशा अपनाएं। आज शिक्षा ग्रहण करके आप सभी अपने परिवार के साथ-साथ अपने आने वाली पीढी़ को भी शिक्षित कर सकती हैं। आजादी के पर्व पर हम सभी प्रण ले कि हम हमेशा सभी का सम्मान करते हुए पर्यावरण को हरियाली युक्त करेगें।महिला कॉलेज की छात्राओं ने एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों को भावविभोर किया । देशभक्ति गानों पर छात्राएं झूम उठी।

 


द्विवेदी पब्लिक स्कूल में भी ध्वजारोहण के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए थे। जहां छात्रों ने देशभक्ति गाने पर डांस करते हुए सभी को देशभक्ति का संदेश दिया। कार्यक्रम के बीच में छात्र भारत माता की जय के नारे लगाते रहे।
छात्रों को संबोधित करते हुए सुरेंद्र द्विवेदी ने कहा कि भारत सोने की चिड़िया है। भारत को आजाद कराने में हमारे देश के वीर सपूतों ने बलिदान दिया है। वही सह डायरेक्टर रोशन द्विवेदी ने कहा कि भारत की आत्मा गांव में बसी होती है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने भारत की आजादी की लड़ाई स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के साथ लड़कर भारत को आजाद कराया।


इस दौरान सुरज द्विवेदी, मंशा देवी, संजय पाठक, संजय मिश्रा, रजनीश, प्रधानाचार्य अम्बुज सिंह , हेमंत सोनम, सरिता , प्रीती गुप्ता, मुस्कान गुप्ता, अभिषेक जायसवाल, अमन पाण्डेय, हेमंत दिवेदी, नीलम, सूर्यभान, सहित अन्य शिक्षक व सभी छात्र छात्राए मौजूद रही।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *