Tuesday, May 7, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

विकास दुबे के भतीजे अमर को ढेर करने वाले पुलिसकर्मियों सहित 21 को मिलेगा मुख्यमंत्री वीरता पदक…..

लखनऊ। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सराहनीय कार्य करने वाले 21 पुलिसकर्मियों को मुख्यमंत्री वीरता पदक व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगाा। वीरता पदक के लिए चयनित पुलिसकर्मियों की सूची में हमीरपुर के उन चार पुलिसकर्मियों के नाम भी शामिल हैं जिन्होंने बिकरू कांड के कुख्यात माफिया विकास दुबे के सबसे करीबी रहे अमर दुबे को एनकाउंटर में मार गिराया था।

ये नाम हैं शामिल

इनमें निरीक्षक मनोज कुमार शुक्ला, उप निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह, आरक्षी पंकज कुमार व कप्तान सिंह के नाम शामिल हैं। इसके अलावा प्रशस्ति पत्र के लिए स्पेशल टास्क फोर्स से आरक्षी विकास कुमार व उप निरीक्षक राकेश कुमार सिंह चौहान, अजय कुमार चौधरी तथा आरक्षी हरिओम सिंह के नाम चयनित किए गए हैं। वहीं कौशाम्बी के निरीक्षक संत शरण सिंह, मथुरा के निरीक्षक सूरज प्रकाश शर्मा, उप निरीक्षक धीरज कुमार गौतम, राकेश यादव, नीरज भाटी व दीपक कुमार तिवारी, अभिसूचना मुख्यालय के निरीक्षक अवनींद्र कुमार पांडेय, एटीएस के निरीक्षक सुधीर कुमार उज्जवल, एटीएस के आरक्षी मनोज चौहान, पीएसी के मुख्य आरक्षी सोबराती अंसारी के अलावा आरक्षी अनुराग मौर्य, रोहित कुमार व अंकित कुमार को मुख्यमंत्री के प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया जाएगा।

गोरखनाथ मंदिर पर हमले की विवेचना करने वाले अफसर को मिलेगा गृहमंत्री सम्मान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा उत्कृष्ट विवेचना करने वाले दस पुलिसकर्मियों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पदक देकर सम्मानित किया जाएगा। इनमें गोरखनाथ मंदिर पर हमला करने वाले आतंकी मुर्तुजा के विरुद्ध मुकदमे की विवेचना करने वाले एटीएस के तत्कालीन पुलिस उपाधीक्षक संजय वर्मा तथा उप निरीक्षक अरविंद कुमार के नाम भी शामिल हैं।

इनका भी रही महत्वपूर्ण भूमिका

इसके अलावा गोंडा में क्षेत्राधिकारी के रूप में तैनात रहे एएसपी पूर्णेंदु सिंह को भी दहेज हत्या के मामले में विवेचना करके आरोपी को साढ़े आठ साल की सजा दिलवाने के मामले में पदक दिया जाएगा। इसी प्रकार पुलिस उपाधीक्षक संजय कुमार रेड्डी को बदायूं में तैनाती के दौरान हत्या के मामले में विवेचना कर अभियुक्त को फांसी की सजा सुनवाने को लेकर तथा पुलिस उपाधीक्षक गजेंद्र पाल सिंह को दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में विवेचना कर आरोपी को फांसी की सजा दिलवाने के लिए पदक दिया जाएगा।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *