Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

पति की गलत संगत से परेशान पत्नी ने तीसरी मंजिल से कूदकर की आत्महत्या, ढाई साल के मासूम से छीनी ममता…….

रोहतक। करीब चार साल पहले शहर की एक कंपनी में शुरू हुई प्रेम कहानी में एक दर्दनाक अध्याय जुड़ गया है। प्रेम विवाह के बाद दंपती में शुरू हुई कलह ने एक की जान ले ली। पति के साथ रोज के झगड़े से तंग आकर 21 वर्षीय आरती ने तीसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी।

पति अजय पर आरोप है कि वो गलत संगत में था और आरती अजय को उन दोस्तों को छोड़ने का दबाव बना रही थी। लेकिन जल्द पैसे कमाने के लालच में अजय वो गलत संगत नहीं छोड़ रहा था। रविवार शाम को भी दोनों में झगड़ा हुआ। आरती का भाई दिल्ली के हर्ष विहार निवासी अमन भी घर आया हुआ था। उसने भी दोनों को समझाया। आधी रात तक दंपती झगड़ते रहे।

इसी बीच रात करीब सवा 12 बजे आरती अपने बेटे दीपू को लेकर तीसरी मंजिल पर स्थित अपने कमरे की बालकनी में चली गई। वहां दीपू को जमीन पर बैठा खुद बालकनी से नीचे कूद गई। उसे अजय और अमन पड़ोसियों की मदद से पीजीआई के ट्रॉमा सेंटर में लेकर पहुंचेए जहां चिकित्सकों ने आरती को मृत घोषित कर दिया। सिविल लाइन थाना पुलिस ने सोमवार को आरती के शव का पोस्टमार्टम करा उसे अंतिम संस्कार के लिए स्वजनों के हवाले कर दिया।

तीन साल पहले कोर्ट में किया था प्रेम विवाह

अजय भिवानी जिले के बड़ेसरा गांव का रहने वाला है। वहीं आरती दिल्ली के गाजियाबाद बॉर्डर के पास हर्ष विहार की रहने वाली थी। आरती की बड़ी बहन पूजा की शादी रोहतक में हो रखी है। करीब चार साल पहले आरती रोहतक में अपनी बहन के पास रहते हुए एक कंपनी में काम करती थी। वहीं पर अजय भी काम करता था। दोनों में प्रेम प्रसंग शुरू होने पर उन्होंने तीन साल पहले कोर्ट में जाकर शादी कर ली थी।

इसके बाद दोनों में झगड़ा शुरू हो गया। दोनों को समझाने के लिए मृतका का भाई भी दिल्ली से पहुंचा था। मृतका के भाई दिल्ली के हर्ष विहार निवासी अमन ने बताया कि वो कुछ दिन से रोहतक में आया हुआ था। उसे आरती ने फोन करके बुलाया था। वो चाहती थी कि अमन रोहतक में रहकर कोई काम शुरू करे और अजय को गलत संगत से बाहर निकाले। आरती ने अजय के साथ उसके झगड़े के बारे में बताया था। अमन दोनों को समझाता भी था। लेकिन आरती ने हौसला खो दिया और अपनी जान दे दी।

जीजा के दोस्तों पर देह व्यापारा का धंधा करने का आरोप

अमन के अनुसार अजय ठीक आदमी है लेकिन उसके दोस्त अपराधी किस्म हैं। उनमें से कई शहर के होटलों में देह व्यापार का रैकेट चलाते हैं। अजय को भी वो इसी धंधे में उतार रहे थे। आरती का इसी बात पर अजय से झगड़ा था।

अमन के अनुसार अजय के दोस्तों ने ट्रॉमा सेंटर में आकर उसे धमकी दी कि अगर उसने कोई गलत बयान दिया तो वो उसे जिंदा दिल्ली नहीं पहुंचने देंगे। इसके बाद उन्होंने उसे जबरन पीजीआई से लेकर जाने की भी कोशिश की। लेकिन अमन ने पुलिस को फोन करके बुला लिया। इसी बीच आरोपित युवक दो गाड़ियों में वहां से फरार हो गए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *