Tuesday, May 14, 2024
नई दिल्ली

संसद में फिर से होगी राहुल की एंट्री, कांग्रेस नेताओं ने कुछ इस अंदाज में बयां की अपनी खुशी…..

नई दिल्ली। राहुल गांधी को सर्वोच्च न्यायालय से सुप्रीम राहत मिली है। मोदी सरनेम मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता की सजा पर फिलहाल रोक लगा दी है। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान उनकी दो साल की सजा पर फिलहाल रोक लगा दी है। सूरत की सेशन कोर्ट ने राहुल गांधी को 23 मार्च को 2 साल की सजा सुनाई थी।

सेशन कोर्ट के फैसले के खिलाफ राहुल गांधी द्वारा सूरत हाई कोर्ट में चुनौती दी गई थी। लेकिन वहां भी उन्हें राहत नहीं मिली। सूरत की निचली अदालत से दो साल की सजा सुनाने के बाद कांग्रेस सांसद की संसद सदस्यता भी चली गई थी। वो केरल से वायनाड लोकसभा सीट से सांसद हैं।

हालांकिए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि निचली अदालत द्वारा राहुल को अधिकतम सजा क्यों दी गई, यह एक सवाल है। सुप्रीम कोर्ट ने आगे कहा कि जब तक राहुल गांधी की याचिका पर सुनवाई पूरी नहीं हो जाती तब तक उनकी दोषसिद्धि पर रोक रहेगी। सुप्रीम कोर्ट के फैसले का मतलब है कि राहुल गांधी की अब एक बार फिर से संसद सदस्यता बहाल की जा सकती है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस नेताओं में खुशी की लहर दौड़ गई है। यह खबर सामने आने के बाद दिल्ली के राष्ट्रीय कांग्रेस सचिवालय में कांग्रेस नेताओं का मजमा लग चुका है।

राहुल गांधी के खिलाफ साजिश हुई विफलः अधीर रंजन चौधरी
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा सुप्रीम कोर्ट का फैसला कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लिए एक बड़ी राहत है। राहुल गांधी के खिलाफ साजिश आज विफल हो गई है। हमने लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात की और संसद में यह मुद्दा उठाया कि राहुल गांधी को संसद में अनुमति दी जानी चाहिए….राहुल गांधी की अयोग्यता रद्द की जानी चाहिए….मैं इस मुद्दे पर लोकसभा अध्यक्ष को पत्र भी लिखूंगा।

अब सब कुछ सही दिशा में जा रहा है- अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा आजादी के बाद राहुल गांधी पहले व्यक्ति हैं जिन्हें मानहानि मामले में दो साल की पूरी सजा मिली। आज सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत का फैसला खारिज कर दिया। अब सब कुछ सही दिशा में जा रहा है कांग्रेस राजस्थान में सत्ता में वापसी करेगी।

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा हम बहुत उत्साहित और खुश हैं क्योंकि शेर एक बार फिर संसद में दहाड़ेगा। अब बिना किसी देरी के स्पीकर को फैसला रद्द कर देना चाहिए।

पूरा देश और दुनिया अब स्पीकर की ओर देख रही कांग्रेस महासचिव
कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा स्पीकर को अब फैसला लेना है। पूरा देश और दुनिया अब स्पीकर की ओर देख रही है।

उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी की सदस्यता को तुरंत रद्द किया जाना चाहिए। हमें यही चाहिए यही देश को चाहिए। लोकसभा में हमारे विपक्ष के नेता फैसले की एक प्रति के साथ अध्यक्ष से आधिकारिक तौर पर अनुरोध करेंगे।

सत्य की जीतः रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कहा, सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में लोकतंत्र संवैधानिकता और सत्य की जीत के सिद्धांत में आम लोगों के विश्वास को फिर से स्थापित किया है।

वायनाड के लोगों को वापस मिला अपना सांसदः रमेश चेन्निथला
केरल कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने कहा केरल के लोग, खासकर वायनाड के लोग खुश होंगे क्योंकि उन्हें अपना सांसद वापस मिल गया है। बीजेपी को इस मुद्दे पर माफी मांगनी चाहिए। भारत की सर्वोच्च अदालत को एहसास हुआ कि यह राहुल गांधी को चुप कराने का एक प्रयास किया गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *