Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेश

ताजियेदार और कांवड़िये आए आमने-सामने, दोनों ओर से चले पत्थर; सीओ का फूटा सिर; बुलाई गई फोर्स

लखनऊ पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जिला पीलीभीत

पीलीभीत में शनिवार को मुहर्रम के जुलूस के दौरान मातम के लिए डीजे बंद करने को कहने पर खमरिया पुल के पास कांवड़िये और ताजियेदार आमने-सामने आ गए। ताजियेदारों ने ताजिये बरेली हाईवे पर रखकर जाम लगा दिया। एक तरफ कांवडिये थे तो दूसरी तरफ ताजियेदार।

दोनों तरफ से पथराव हुआ। पत्थर लगने से सीओ घायल हो गए। मजिस्ट्रेट की गाड़ी का शीशा टूट गया। रोडवेज बस समेत कई वाहनों के शीशे तोड़ दिए गए। हालात बिगड़ते देख पुलिस ने लाठियां फटकार कर उपद्रवियों को खदेड़ा।

अमरिया क्षेत्र के गांव करघैना से कांवड़ियों का जत्था शनिवार को गंगाजल लेने के लिए कछला घाट जा रहा था। उनके साथ डीजे लगा वाहन भी चल रहा था। बरेली हाईवे पर शाही के पास खमरिया पुल मंदिर में कांवड़िये आराम करने लगे। इसी दौरान उधर से ताजियेदार आ गए। बताया जाता है कि मंदिर के पास ही एक जगह ताजियेदार रुककर मातम करते हैं।

 

डीजे को लेकर हुआ था विवाद 

उन्होंने कांवड़ियों से डीजे बंद करने को कहा तो विवाद शुरू हो गया। कांवड़ियों का कहना था कि जहां ताजियेदार रुके हैं वह मंदिर की जगह है। देखते ही देखते मामले ने तूल पकड़ गया। दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए और उनमें मारपीट होने लगी। दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया। सूचना पर सीओ सिटी प्रतीक दहिया फोर्स लेकर पहुंच गए। इसी बीच एक पत्थर उनके सिर में लग गया और खून बहने लगा।

कई थानों की फोर्स बुलानी पड़ी

हालात बिगड़ते देख एसपी, एडिशनल एसपी समेत तमाम प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए। कई थानों की पुलिस बुला ली गई। गुस्साए ताजियेदारों ने बरेली हाईवे पर ताजिये रखकर जाम लगा दिया। हाईवे पर एक तरफ ताजियेदार तो दूसरी तरफ मंदिर के पास कांवड़िये थे।

ताजियेदारों का कहना था कि वह मंदिर की तरफ से होकर ही निकलते हैं। लिहाजा उन्हें निकलने दिया जाए। वहीं घटना को लेकर कांवड़ियों में जबरदस्त आक्रोश था। बताया जा रहा है कि एक कांवड़िये को पीट दिया गया था। लिहाजा वह हटने को तैयार नहीं थे। पुलिस देर रात तक बातचीत कर जाम खुलवाने और मामले को निपटाने का प्रयास कर रही

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *