Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेश

बजरंबली की आंखों से टपक रही आंसुओं की धार, राम नाम कीर्तन के साथ महावीर के जयकारे…..60 वर्ष पहले

बांदा, लखनऊ। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज़ नेटवर्क

बांदा जिले के बदौसा थाना क्षेत्र में ग्यारहवें रुद्र बजरंगबली के दाहिनी आंख से आंसुओं की धार निकल रही है। यह खबर सुनते ही, मंदिर प्रांगण में आस्था और भक्ति से प्रेरित श्रद्धालुओं की भीड़ लग गई। हर कोई राम नाम कीर्तन के साथ महावीर के जयकारे लगा रहा है।

फतेहगंज के एक गुप्ता परिवार द्वारा मंदिर का निर्माण लगभग 60 वर्ष पहले पशु अस्पताल के बगल में कराया गया था। इस मंदिर में अरसे से एक नर्सरी विद्यालय का संचालन भी हो रहा है। यहां एक बड़े तीन दिवसीय मेले का आयोजन भी होता है।

शनिवार की दोपहर से ग्यारहवें रुद्र महावीर हनुमान जी की मूर्ति की दाहिनी आंख से रुक-रुककर आंसू जैसा कोई तरल पदार्थ निकल रहा था। यह देख लोगों ने मूर्ति पर फूल माला चढ़ा कर अनजाने अपराधों की क्षमा याचना की। मंदिर प्रांगण में भारी संख्या में भक्त एकत्रित हो गए।

महिला के स्पर्श से दुखी हैं महावीर

स्थानीय भक्तों ने दूसरे दिन भी मूर्ति से आंसू बहते देखा, तो आपसी सहमति से रामनाम कीर्तन और अखंड रामायण शुरू कर दी। लोगों ने बताया कि इस मंदिर में जब से स्थापना हुई है, तब से किसी महिला ने स्पर्श करने के बाद पूजा नहीं की। किसी महिला के स्पर्श से दुखी महावीर की आंखों से आंसू टपक रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *