Tuesday, May 7, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

सपा ने कहा दलितों के शोषण में भाजपा नंबर एक, थूक चटवाने वाले लाइनमैन की सेवा समाप्त……

अनुसूचित जाति के युवक की पिटाई और जूते पर थूक कर चटवाने के मामले में सियासत गरमाने लगी है। सपा और आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर घटना की निंदा करते हुए कड़ी प्रतिक्रिया जताई है।

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा है कि ष्ये यूपी का सोनभद्र है। एक दलित युवक को हैवान चप्पल चटवा रहा है। तुम्हारे राज में तो दलितों को तो इंसान ही नहीं माना जाता। तुम समान नागरिक संहिता की बात करते हो भाजपाइयों। उन्होंने घटना का वीडियो भी पोस्ट किया है। वहीं मामले में आरोपी संविदा लाइन मैन की बिजली विभाग ने भी सेवा समाप्त कर दी है।

उधर समाजवादी पार्टी ने घटना को अमानवीय और शर्मनाक ठहराते हुए लिखा है कि दलितों के शोषण में नंबर 1 भाजपा सरकार। भाजपा सरकार में पीडीए का लगातार उत्पीड़न हो रहा है।

कई अन्य राजनीतिक दलों ने भी घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए इसकी निंदा की है। उधर देर रात यूपी के डीजीपी ने मामले का संज्ञान लेते हुए विंध्याचल रेंज के डीआईजी को घटनास्थल पर जाकर छानबीन करने और मामले में सख्त विधिक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। बता दें कि शाहगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में छह जुलाई को हुई घटना का वीडियो शनिवार को वायरल हुआ था।

इसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी लाइन मैन के विरुद्ध एससी.एसटी उत्पीड़न एक्ट सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *