Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

वीडियो बना रहे यूट्यूबर को चप्पल व लाठी से पीटा, डिप्टी सीएम ने दिए जांच के आदेश……

लखनऊ। एएनएम सेंटर में अव्यवस्था का वीडियो बना रहे यू.ट्यूबर युवक की पिटाई के वायरल वीडियो का डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने सीधा संज्ञान लिया है। उन्होंने ट्वीट कर सीएमओ से इस पूरे मामले की जांच कर दोषी के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई का निर्देश दिया। इसके बाद चेती पुलिस ने पीड़ित यू.ट्यूबर की तहरीर पर एएनएम समेत तीन के खिलाफ केस दर्ज किया। दूसरी तरफ सीएमओ ने भी तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर मामले की जांच शुरू करा दी है।

सराय गोकुल गांव स्थित एएनएम सेंटर पर पांच जुलाई को यू.ट्यूबर ललित यादव बदहाली की वीडियो बना रहा था। उसी दौरान उसे एक एएनएम द्वारा वीडियो बनाने से रोकने व पिटाई करने का वीडियो वायरल हो गया। इसमें एएनएम व उसके साथी लाठी और चप्पलों से यू.ट्यूबर को पीट रहे थे। वायरल वीडियो पर कड़ा रुख अपनाते हुए डिप्टी सीएम ने इस मामले की जांच कराने का निर्देश दिया है। इसके बाद ही कूरेभार पुलिस ने एएनएम जनक लली निवासी नंदापुर सराय गोकुल और उसके दो परिजनों मनीष त्रिपाठी व राजू त्रिपाठी के खिलाफ मारपीट आदि धाराओं में केस दर्ज किया है। सीएमओ डॉण् डीके त्रिपाठी ने बताया कि विभागीय स्तर पर भी इस पूरे मामले की जांच के लिए तीन चिकित्सा अधिकारियों की टीम गठित की गई है। टीम से एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट देने को कहा गया है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश ने ली चुटकी

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शुक्रवार को पूरे घटनाक्रम का वीडियो ट्वीट कर चुटकी ली। लिखा कि भाजपा के शासनकाल में, उप्र के सरकारी अस्पताल की दुर्दशा का हाल उजागर करनेवाले एक मीडियाकर्मी को स्वास्थ्यकर्मी द्वारा पीटे जाने की घटना को आपराधिक मामले की तरह देखा जाना चाहिए। अगर हर जिले में एक भी ऐसा दुस्साहसी पत्रकार होने लगे तो योगी सरकार की सच्चाई सबको स्वतः ही पता चल जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *