Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेश

धार्मिक स्थल की सीढ़ियों के पास फेंका खुला मांस, जाम लगाकर हुआ हंगामा

शाहजहांपुर, लखनऊ। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज

शहर के कच्चा कटरा मोड़ स्थित धार्मिक स्थल की सीढ़ियों के सामने शुक्रवार रात कुछ लोगों ने बड़ी मात्रा में खुला मांस फेंक दिया। पास में ही दो होमगार्ड भी मौजूद थे, लेकिन उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया। जिससे क्षेत्र के लोग भड़क गए। हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं के साथ उन्होंने सड़क पर धरना देते हुए दो स्थानों पर जाम लगा दिया।

हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं चौक कोतवाल व चौकी इंचार्ज के निलंबन तथा मांस फेंकने वालों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। एसपी अशोक कुमार मीणा एडीएम प्रशासन संजय पांडेय समेत छह थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गई।

धार्मिक स्थल के पास फेंका मांस

शाहजहांपुर शहर के चौक क्षेत्र में कच्चा कटरा मोड़ पर धार्मिक स्थल है। वहां पर चौबीस घंटे होमगार्डों की ड्यूटी रहती है। रात लगभग दस बजे धार्मिक स्थल के पास कुछ लोग पहुंचे और सीढ़ियों के पास खुला मांस फेंक कर चले गए। पड़ोस में रहने वाले लोगों ने यह देखा तो घरों से बाहर निकल आए और होमगार्डों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए नारेबाजी करने लगे। आरोप है कि इस बीच होमगार्डों ने मांस को वहां से हटाकर कुछ दूर कूड़े के ढेर पर फेंक दिया, जिससे लोगों का गुस्सा और भड़क गया।

पुलिस अधिकारियों ने किया समझाने का प्रयास

एसपी, एडीएम प्रशासन संजय पांडेय, एएसपी सिटी सुधीर कुमार जायसवाल, सिटी मजिस्ट्रेट डा. वेद प्रकाश मिश्र, सीओ सिटी वीएस वीर कुमार लोगों को समझाने का प्रयास किया। चौक कोतवाली के अतिरिक्त सदर बाजार, रामचंद्र मिशन, रोजा, कांट, सेहरामऊ दक्षिणी थाने का फोर्स भी बुला लिया गया।

नहीं बढ़ने दिया बुलडोजर

मांस को हटवाने के लिए बुलडोजर भी मंगवाया गया , लेकिन भीड़ आगे नहीं बढ़ने नहीं दिया। दो स्थान पर लगा जाम धार्मिक स्थल के आगे ट्रांसफार्मर के पास कूड़े के ढेर पर खुला मांस पड़ा है। दो अन्य बोरियां भी हैं। उनमें भी मांस बताया जा रहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *