Monday, May 6, 2024
नई दिल्ली

जम्मू.कश्मीर, कुलगाम में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर, गोली लगने से पुलिस का जवान जख्मी….

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़ होने की बात सामने आई है। मुठभेड़ में जम्मू कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों ने एक आतंकी ढेर कर दिया है। वहीं पुलिस का एक जवान जख्मी हो गया है। जिसका इलाज किया जा रहा है। मारे गए आतंकी के पास से हथियार व अन्य साजो सामान भी मिला है। मारे गए आतंकी की पहचान का पता लगाया जा रहा है।

हथियार और गोला.बारूद बरामद

पुलिस के अनुसार आतंकी की पहचान और संबद्धता का पता लगाया जा रहा है। आतंकी ठिकाने से हथियार और गोला.बारूद सहित कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। कुलगाम के हावूरा गांव में सोमवार को सूर्यास्त के बाद स्वचालित हथियारों से लैस तीन से चार आतंकी अपने किसी संपर्क सूत्र से मिलने आए। गांव में आतंकियों को देखते ही किसी ग्रामीण ने पुलिस को सूचित कर दिया।

सेना के जवानों ने गांव में की घेराबंदी

पुलिस ने उसी समय सेना के जवानों के साथ मिलकर गांव की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। संबधित सूत्रों ने बताया कि तलाशी अभियान रात 11 बजे के करीब शुरु किया गया और जैसे ही जवानों ने कुछ संंदिग्ध मकानों की तलाशी लेते हुए आगे बढ़ना शुरु किया। एक जगह छिपे आतंकियों ने जवानों पर हमला बोल दिया।

इसमें जम्मू कश्मीर पुलिस का एक जवान जख्मी हो गया। अन्य जवानों ने अपनी पेाजीशन ली और जवाबी फायर किया। उन्होंने आतंकियों की फायरिंग काजवाब देते हुए अपने घायल साथी को वहां से निकटवर्ती अस्पताल पहुंचाया।

इस बीच मुठभेड़ की सूचना मिलते ही आस पास के सुरक्षा शीविरों से अतिरिक्त सुरक्षाबल भी हावूरा पहुंच गए और उन्होंने आतंकियों के भागने के सभी रास्ते बंद करते हुए मुठभेड़स्थल को चारों तरफ से घेर लिया। देर रात गए इस खबर के लिखे जाने तक दोनों तरफ से रुक रुक कर गोलीबारी हो रही थी।

आतंकियों ने घात लगाकर किया हमला

इस बीच एक अन्य सूचना के मुताबिक, हावूरा कुलगाम में सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ उस समय शुरु हुई। जब सुरक्षाबलों के एक गश्तील पर आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया। इस हमले में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। गश्तीदल में शामिल अन्य जवानों ने अपने घायल साथी को अस्पताल पहुंचाने का बंदोबस्त करते हुए आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *