Sunday, May 5, 2024
नई दिल्ली

नाबालिग साली से अफेयर करना जीजा को पड़ा महंगा, सच्‍चाई सामने आने पर लगा ली फांसी, पत्‍नी का रो.रोकर बुरा हाल……

रांची। ओरमांझी थाना क्षेत्र के खीराबेड़ा चुटूपालू निवासी युवक रामबली बेदिया 26 वर्ष का शव रामगढ़ थाना क्षेत्र के दोहाकातु में रहने वाली एक युवती के घर में फंदे से लटकता हुआ मिला। रामबली बेदिया विवाहित है। उसकी सात व पांच वर्ष की दो बेटियां हैं।

युवती रिश्‍ते में लगती थी रामबली की साली

रामबली खिराबेड़ा स्थित क्रशर में मुंशी था। पुलिस का कहना है कि मृतक का क्रशर में काम करने वाली एक युवती जो कि रिश्ते में साली लगती थी उसके साथ पिछले एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

जब युवती गर्भवती हो गई तो युवक ने उसे दो जुलाई को रामगढ़ स्थित झारखंड हॉस्पिटल में ले जाकर गर्भपात करा दिया। इस बात की जानकारी होने पर चार जुलाई को युवती के जीजा व चचेरा भाई युवक के घर पहुंचे और युवक को अपने साथ दोहाकातु ले गए।

युवती के घर में घुसकर युवक ने लगा ली फांसी

युवक के साथ अनहोनी की आशंका होने पर पत्नी रीता देवी भी वहां पहुंच गई। वहीं पर दोनों पक्ष में बातचीत हुई। युवक को डांट.फटकार कर युवती से विवाह करने के लिए बोला गया। इसी बीच युवक युवती के घर के अंदर गया और युवती के दुपट्टे से फांसी लगा लिया। उपस्थित स्वजन ने आनन.फानन उसे फंदे से उतारा और सदर अस्पताल ले गए जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

युवती के माता.पिता चेन्नई में करते हैं काम

पुलिस का कहना है कि युवती के माता.पिता चेन्नई में काम करते हैं। युवती अपनी दादी ;लगभग 80 वर्ष के साथ रहती थी। दादी सुनने व देखने में लाचार है। इसी का फायदा उठा युवक अक्सर रात में युवती के घर आता था। एक ओर युवती गर्भवती हो गई।ं वहीं दूसरी ओर उसके पिता भी चार जुलाई को चेन्‍नई से आने वाले थे। जिससे युवक घबरा गया था।

नाबालिग सात माह की गभर्वती थी

पिता के आने से पूर्व उसने युवती का ऑपरेशन करा दिया। पुलिस ने युवती के पिता और जीजा को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि दोनों से थाना में पूछताछ चल रही है। युवती के घरवालों ने बताया कि अधार कार्ड के अनुसार युवती नाबालिग हैए और वह सात माह की गर्भवती थी।

अस्‍पताल ने ऑपरेशन की बात से किया इंकार

अस्पताल ने आपरेशन करने की बात से किया इंकार युवती के घरवालों ने बताया कि अधार कार्ड के अनुसार युवती नाबालिग है। और वह सात माह की गर्भवती थी। उसका आपरेशन झारखंड अस्पताल रामगढ़ में किया गया है। इसकी जानकारी खुद युवती ने दी था।

इस संबंध में युवती को कोई कागजात नहीं दिया गया था। वहीं इस संबंध में अस्पताल के संचालक पीयुष कुमार ने युवती का अस्पताल में ऑपरेशन होने की बात से इंकार किया है। उनका कहना है कि अस्पताल के रजिस्ट्रर में युवती का नाम नहीं है।

पत्नी रीता देवी ने हत्या का आरोप लगाते हुए रामगढ़ थाना में मामला दर्ज कराया है। पत्नी के अनुसार, युवती के जीजा व भाई रामबली बेदिया को घर से जबरन उठा कर ले गए थे। उसे व उसके पति को अलग.अलग कमरे में बंद कर दिया गया था। इसी दौरान रामबली के साथ मारपीीट कर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *