Sunday, April 28, 2024
नई दिल्ली

बाल.बाल बची मंगलुरु से दुबई जा रहे 160 यात्रियों की जान, इंडिगो की फ्लाइट से टकराया पक्षी……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मंगलुरु। मंगलुरु से दुबई जा रहे इंडिगो के एक विमान के पक्षी से टकराने के बाद बड़ा हादसा टल गया है। मंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे एमआईए के रनवे पर दुबई जा रहा इंडिगो का यह विमान जैसे ही पक्षी से टकराया, लोगों में अफरातफरी मच गई और उड़ान रद्द करनी पड़ी।

160 यात्री थे सवार, फ्लाइट हुई रद्द

जानकारी के अनुसार घटना सुबह करीब साढ़े आठ बजे की है। पक्षी विमान के एक पंख से टकराया, जो उड़ान भरने के लिए बिल्कुल तैयार था। पायलट ने तुरंत एयर ट्रैफिक कंट्रोल को सूचित किया और फ्लाइट रद्द कर दी गई। घटना के बाद 160 यात्रियों को विमान से उतारा गया।

इस घटना से एयरपोर्ट पर कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई। बाद में यात्रियों के लिए दूसरी फ्लाइट से दुबई जाने की वैकल्पिक व्यवस्था की गई, जो बेंगलुरु से आई थी।

टैक्सीवे से रनवे में प्रवेश करते ही हुआ हादसा

फिलहाल, तकनीशियनों द्वारा ग्राउंडेड फ्लाइट का निरीक्षण किया जा रहा है।अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि 6, 1467टैक्सीवे से रनवे में प्रवेश करते ही एक पक्षी से टकरा गई। पायलट ने एटीसी को इसकी सूचना दी। सभी यात्रियों को विमान से उतार दिया गया और पूरी तरह से इंजीनियरिंग निरीक्षण के लिए विमान को जमीन पर विमान एओजी घोषित किया गया।

इंडिगो ने इसके बाद उन 165 यात्रियों के लिए वैकल्पिक यात्रा की व्यवस्था की जो उड़ान में सवार थे। बाद में पुनर्निर्धारित दुबई की फ्लाइट सुबह 11.05 बजे रवाना हुई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *