Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः आए दिन गायब रहता बीएसएनएल का नेटवर्क, उपभोक्ता परेशान, नगर अध्यक्ष ने कहा जल्द बदलेंगे बीएसएनएल का नेटवर्क, नहीं सुनते हैं विभाग के आलाधिकारी व कर्मचारी……हो रही है परेशानी……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। बीएसएनएल की संचार सेवा उपभोक्ताओं के लिए परेशानी का सबब बन गया है। आए दिन नेटवर्क के गायब रहने से उपभोक्ताओं को संचार सेवा का लाभ नहीं मिल पा रहा। टावर कर्मियों की लापरवाही के चलते क्षेत्र के उपभोक्ता तो हलकान हैं ही। सरकारी दफ्तरों में तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों को भी संचार की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है।

शिकायत के बावजूद सेवा में सुधार नहीं होने से उपभोक्ताओं में आक्रोश है। वनांचल में भारत दूर संचार निगम लिमिटेड ने उपभोक्ताओं को संचार सेवा मुहैया कराने के लिए टावर लगवा रखा है। शुरुआत में नेटवर्क की अच्छी सुविधा मिलने पर उपभोक्ताओं ने भारी मात्रा में बीएसएनएल सिम की खरीदारी कर सेवा लेना शुरू कर दिया था।

लेकिन समय बीतने के साथ बीएसएनएल संचार सेवा भी ध्वस्त होती गई। वैसे तो दिन में चार से छह घंटे तक नेटवर्क गायब रहना बीएसएनएल के लिए आम बात है। उपभोक्ताओं में इसकी आदत भी पड़ गई है। लेकिन इधर कुछ दिनों से संचार सेवा तरह से ध्वस्त है। इससे उपभोक्ता अपने रिश्तेदारों, परिचितों के संपर्क से बाहर चल रहे हैं। बार.बार नेटवर्क गायब को लेकर के उपभोक्ताओं का बुरा हाल है।

उपभोक्ताओं को राह नहीं सूझ रहा है कि वह अब रिश्तेदारी और परिचितों में बंट चुके इस नंबर को कैसे बदलें। बहरहाल यही हाल रहा तो इलाके के उपभोक्ता बीएसएनएल की सेवा से तौबा करने में अब देर नहीं करेंगे। विभाग के एसडीओ पूछने पर माकूल जवाब नहीं दे सके।

बीएसएनएल नेटवर्क की समस्याओं से उब चुके नगर निवासी कांग्रेस नगर अध्यक्ष श्रीप्रकाश मिश्रा ने बेबाक होकर कहा कि बीएसएनएल का नेटवर्क कई महीनों से ध्वस्त चल रहा है। नेटवर्क ध्वस्त होने के कारण जन सेवा केंद्र सहित उपभोक्ताओं पर इसकी असर पड़ रही है। उन्होंने कहा कि यदि बीएसएनएल अपने नेटवर्क में सुधार नहीं करता है तो हम बीएसएनएल के उपभोक्ता जल्द ही दूसरे नेटवर्क का उपयोग करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि बीएसएनएल के आला अधिकारी सहित स्थानीय कर्मचारी भी मनमाने तरीके से होकर उपभोक्ताओं का समस्या सुनने से आनाकानी करते है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *