Wednesday, May 15, 2024
उत्तर-प्रदेशविधान सभा चुनाव २०२२

भाजपा ने राज्यमंत्री की सीट बदली, 9 विधायकों के टिकट कटे

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क।।

भाजपा ने बलिया सदर से विधायक व प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला की सीट बदलकर उन्हें बैरिया से उम्मीवादर बनाया है। विवादित बयानों से सुर्खियों में रहने वाले बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह का टिकट कट गया है। भाजपा ने रविवार देर रात घोषित 45 प्रत्याशियों की सूची में 9 मौजूदा विधायकों के टिकट काटे हैं, जबकि 21 मौजूदा मंत्रियों व विधायकों को दोबारा मौका दिया है।

अमेठी से भाजपा विधायक गरिमा सिंह का टिकट काटकर उनके पति संजय सिंह को दिया गया है। लखनऊ के सरोजनीनगर से राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वाति सिंह का टिकट कटने के बाद उनके पति दयाशंकर सिंह को बलिया सदर से उम्मीदवार घोषित किया गया है।

भाजपा छोड़कर सपा में गए स्वामी प्रसाद मौर्य की सीट पडरौना से कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए मनीष जायसवाल को उम्मीदवार बनाया गया है। मनीष, कांग्रेस से भाजपा में आए पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह के करीबी हैं। वन मंत्री दारा सिंह चौहान के सपा में शामिल होने के बाद खाली हुई मधुबन सीट से बिहार के राज्यपाल फागू सिंह चौहान के बेटे रामविलास को मैदान में उतारा गया है। इस सूची में 7 महिलाएं, 16 पिछड़ व 9 अनुसूचित जाति वर्ग के उम्मीदवार शामिल हैं।

वाराणसी में बदलाव नहीं
भाजपा ने पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सभी मंत्रियों व विधायकों को फिर मैदान में उतारा है। वहां की शिवपुर सीट से कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, वाराणसी उत्तर से राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रवींद्र जायसवाल, वाराणसी दक्षिण से राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नीलकंठ तिवारी, वाराणसी कैंट से सौरभ श्रीवास्तव को टिकट मिला है। गाजीपुर से राज्यमंत्री संगीता बलवंद बिंद को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *