Sunday, May 5, 2024
नई दिल्ली

शव कैसे ठिकाने लगाएं, दुर्गंध कैसे हटाएं, लिव.इन पार्टनर के टुकड़े करने वाले की ये थी सर्च हिस्ट्री…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मुंबई के मीरा रोड इलाके में सनसनीखेज सरस्वती वैद्य हत्याकांड में रोज नई जानकारी निकलकर सामने आ रही है। उसके लिव.इन पार्टनर मनोज साने से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है। आरोपी ने उसके कटे हुए बालों को रसोई में रखा हुआ था। सरस्वती की बहनों में से एक थाने में उस वक्त फूट.फूटकर रो पड़ी जब उसने उसके कटे हुए बालों की तस्वीर को देखा। बहन ने याद करते हुए बताया कि उसे अपने लंबे बालों से बहुत प्यार था।

हत्या के बाद बहनों का पहली बार हुआ आरोपी से सामना
मीरा.भायंदर और वसई.विरार पुलिस भी सरस्वती वैद्य 32 वर्षीय की बहनों का बयान दर्ज करते हुए भावुक हो गई। पुलिस को सरस्वती की मौत की जांच के दौरान पता चला कि उसकी चार बहनें हैं। इन चार में तीन ने पुलिस में बयान दर्ज कराए हैं। सरस्वती की हत्या के बाद पहली बार उसकी बहनों का आरोपी मनोज साने 56 वर्षीय से सामना हुआ। वे सभी गुस्से में थे। उन्होंने पुलिस से इस मामले को इतना सख्त बनाने का आग्रह किया कि आरोपी सख्त से सख्त सजा मिले।

नियमित रूप से अश्लील वीडियो देखता था मनोज साने

पुलिस ने बताया कि सरस्वती के लंबे बालों की तस्वीर देखने के बाद उसकी एक बहन रो पड़ी। उसने याद करते हुए बताया कि उसे अपने लंबे बालों से बहुत प्यार था। जांच के दौरान पुलिस ने साने के मोबाइल को स्कैन किया और पाया कि आरोपी नियमित रूप से अश्लील वीडियो देखता था और उसने एक कागज पर कुछ अश्लील वेबसाइट्स के नाम भी लिखे हुए थे। कागज को पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस ने कहा कि वे जल्द ही मनोज साने को वैद्य बहनों के सामने बैठाकर पूछताछ करेंगे और उसके उत्तरों की जिरह की जाएगी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी से रोजाना कई घंटे पूछताछ की जा रही हैए वह लगातार अपने बयान बदल रहा है।

आरोपी ने गूगल सर्च किया. शव को ठिकाने लगाने के तरीके
पुलिस ने यह भी बताया कि उसने हत्या करने के बाद शव की तस्वीरें भी ली थीं। आरोपी ने शव को ठिकाने के लगाने के तरीके जानने के लिए कई गूगल सर्च भी किए थे। आरोपी ने गूगल पर यह भी सर्च किया कि शव से आने वाली दुर्गंध से बचने के लिए क्या किया जाना चाहिए। इसके बाद वह अपने इलाके की एक दुकान से नीलगिरी तेल की पांच बोतलें लेकर आया।

शरीर के अंगों को काटने के लिए किया कटर का इस्तेमाल
चार जून को हत्या के बाद आरोपी एक स्थानीय हार्डवेयर की दुकान से इलेक्ट्रिक वूड कटर ;पेड़ काटने वाली मशीन खरीद कर लाया, जिसका इस्तेमाल उसने सरस्वती के शरीर के अंगों को काटने में किया। इस दौरान कटर की चेन इस्तेमाल के दौरान खराब हुई, तो वह उसे उसी दुकान में मरम्मत के लिए ले गया। जहां से उसने इसे खरीदा था। आरोपी साने ने कटर को पूरी तरह से साफ किया था इसलिए किसी को इसका सुराग किसी को नहीं मिला कि वह मशीन का इस्तेमाल किस काम के लिए कर रहा है।

शादी को लेकर मंदिर के पुजारी से होगी पूछताछ

पुलिस ने कहा कि वह मृतक सरस्वती वैद्य और उसके करीबी रिश्तेदारों के डीएनए नमूने आज फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला एफएसएल भेजेगी। आरोपी ने स्वीकार किया है कि उसने बोरिवली के एक मंदिर में सरस्वती वैद्य से शादी की थी। पुलिस मंदिर के स्थान और पुजारी की पुष्टि करने की कोशिश कर रही है जिसने उनकी शादी कराई थी। इसके साथ ही पुलिस उनकी शादी के किसी अन्य गवाह की तलाश करेगी। पुलिस को यह भी पता चला है कि जोड़े ने अपनी उम्र के अंतर के कारण अपने परिचितों से अपनी शादी छिपाई थी। मनोज साने पिछले तीन साल से मीरा रोड इलाके में आकाशगंगा बिल्डिंग में किराये के फ्लैट में वैद्य के साथ रह रहा था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *