Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः आ गया कैचर वाहन, छुट्टा पशुओं से किसानों को मिलेगी अब राहत, बीडीओ व ब्लाक प्रमुख ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, पकड़े गये दर्जनों छुट्टा पशु……

चकिया, चंदौली। गोवंशीय पशु किसानों के खेतों में उगाई जाने वाली फसलों को उजाड़ रहे हैं। किसानों को राहत देने के लिए अब रोड़, जंगल, खेतों में घूम रहे गोवंशीय पशुओं को पकड़ने जाने की कवायद शुरु हुई है। पशुओं को पकड़ने के लिए प्रशासन द्वारा विकास खंड में कैचर वाहन खरीदा गया। जिसका शुभारंभ बीडीओ विकास सिंह व ब्लाक प्रमुख शंभू नाथ यादव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वहीं कुछ पशुओं को कर्मचारियों द्वारा पकड़कर क्षेत्र में बने पशुआश्रय केंद्र में छोड़ा गया।

बतादें कि क्षेत्र में करीब 3 गोशालाओं का संचालन स्थानीय विकास खंड प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। इन गोशालाओं में करीब सैकड़ों पशु आश्रित हैं। उसके बाद भी विकास खंड में सैकड़ों पशु रोड व जंगल में घूम रहे हैं। सड़कों पर गोवंशीय पशु हादसों का सबब बन रहे हैं। आए दिन दोपहिया वाहन सवारों की मौत हो रही हैं। वहीं किसानों के खेतों में उगाई जाने वाली फसलों को गोवंशीय पशु उजाड़ रहे हैं। किसानों की परेशानी को देखते हुए विकास खंड प्रशासन द्वारा इन पशुओं को पकड़कर गोशाला भेजने की रूपरेखा तैयार की गई है। ऐसे में सबसे पहले पशुओं को पकड़ने के लिए कैचर वाहन खरीदा गया। विकास खंड में पशुओं को पकड़े जाने का कार्य शुरु हो गया है। दर्जनों पशुओं को कैचर वाहन से पकड़ कर पशुआश्रय केंद्र में कर्मचारियों द्वारा छोड़ा गया। बीडीओ विकास सिंह व ब्लाक प्रमुख शंभू नाथ यादव ने कहा कि गोवंशीय पशुओं को पकड़े जाने के लिए कैचर वाहन प्राप्त हो चुका है। गोवंशीय पशुओं को पकड़े जाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। इससे किसानों को राहत मिलेगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *