Thursday, May 2, 2024
नई दिल्ली

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने किया खुलासा, कोविड से हर 44 सेकंड में 1 व्यक्ति की मौत…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। विश्व स्वास्थ्य संगठन डब्ल्यूएचओ ने चेतावनी दी है कि वैश्विक स्तर पर हर 44 सेकेंड में अब भी एक व्यक्ति की मौत कोविड.19 से हो रही है। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ट्रेडोस एडनॉम घेब्रेयसस ने कहा कि यह वायरस यूं ही खत्म नहीं होगा।

उन्होंने अपनी नवीनतम टिप्पणी में कहाए रिपोर्ट किए गए मामलों और मौतों में वैश्विक गिरावट जारी है। यह बहुत उत्साहजनक है। लेकिन इसकी कोई गारंटी नहीं है कि ये रुझान बने रहेंगे।

घेब्रेयियस ने अपनी नियमित ब्रीफिंग के दौरान कहा फरवरी के बाद से साप्ताहिक रिपोर्ट की गई मौतों की संख्या में 80 प्रतिशत से अधिक की गिरावट हो सकती है, लेकिन फिर भी पिछले सप्ताह कोविड.19 से हर 44 सेकंड में एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है।

उन्होंने कहा उनमें से अधिकतर मौतों को टाला जा सकता है। आप मुझे यह कहते हुए सुनकर थक गए होंगे कि महामारी खत्म नहीं हुई है। लेकिन मैं इसे तब तक कहता रहूंगा जब तक कि यह वायरस खत्म नहीं होगा।

डब्ल्यूएचओ अगले सप्ताह छह संक्षिप्त नीति का एक सेट प्रकाशित करेगा। जिसमें उन आवश्यक कार्रवाइयों को रेखांकित किया जाएगा जो सभी सरकारें संचरण को कम करने और जीवन बचाने के लिए ले सकती हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *