Saturday, April 27, 2024
आजमगढ़उत्तर-प्रदेश

सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ के बयान से मची खलबली, इस एयरपोर्ट को लेकर कह दी बड़ी बात…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

आजमगढ़ से जल्द उड़ान का दावा करने वाले सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने शुक्रवार को उड़ान की उम्मीदों पर ब्रेक भी लगा दिया। कलेक्ट्रेट सभागार में मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि जब तक मंदूरी हवाईअड्डे का विस्तार नहीं होगा तब तक यहां ये उड़ान संभव नहीं है। क्योकि कोई भी एयरलाइंस कंपनी हवाई अड्डे के वर्तमान स्वरूप पर यहां से उड़ान शुरू करने को तैयार नहीं है।

सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आजमगढ़ से उड़ान शुरू कराने के लिए सभी एयरलाइंस कंपनियों से बातचीत करने को कहा था। जिस पर देश के सभी एयरलाइंस कंपनियों से हमने बात किया लेकिन कोई भी कंपनी आजमगढ़ एयरपोर्ट से उड़ान को तैयार नहीं है। कंपनियों के प्रतिनिधियों ने कहा कि जब तक आजमगढ़ से दुबई के साथ ही मुम्बई, बंगलूरू जैसे शहरों के लिए फ्लाइट नहीं शुरू होगी तब तक आजमगढ़ से उड़ान शुरू करना संभव नहीं है। ऐसे में आजमगढ़ हवाई अड्डे को अंतराष्ट्रीय स्वरूप देने के लिए विकसित किया जाना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि सरकार मंदूरी हवाईअड्डे को विकसित करना चाहती हैए जिसके लिए जमीन की जरूरत है और यहां के लोग जमीन देने को तैयार नहीं है। अब आजमगढ़ के लोगों को यह समझना होगा कि जबतक बुनियादी सुविधाएं नहीं दी जाएगी तब तक यहां से उड़ान के लिए कोई कंपनी नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि यहां पर दस महिलाओं और दस किसानों को खड़ा कर हवाईअड्डे के विस्तारीकरण योजना का विरोध कराया जा रहा है। जबकि सरकार इनको जमीन का चारगुना दाम दे रही है। यहां पर किसानों को गुमराह कर कुछ राजनीतिक दल जमीन नहीं देने दे रहे हैं। सांसद ने किसानों से अपील भी किया कि जनपद के विकास के लिए आगे हैं और अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने दें। विरोध की राजनीति करने वालों के चंगुल से बाहर निकलें। ताकि आजमगढ़ से उड़ान की शुरूआत हो सके।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *