Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

रात में शुरू हो जाते हैं जिस्मफरोशी के अड्डे, पुलिस कर लेती है आंख बंद, शौचालयों में होता है गंदा काम……

जम्मू। स्मार्ट सिटी बन रहे शहर में रात होते ही कई इलाकों में जिस्मफरोशी का धंधा शुरू हो जाता है। वहीं सब कुछ जानते हुए भी पुलिस अधिकारी इस मामले में कार्रवाई करना तो दूर कुछ बोलने से भी बचते हैं। ऐसे में इस धंधे में शामिल आरोपित दूसरे राज्यों से आए लोगों को भी अपना शिकार बनाते हैं।

रात होते ही शहर के मुख्य बस स्टैंड, बीसी रोड, ज्यूल चौक, केसी चौक पर ऐसे लोग राहगीरों को जिस्मफरोशी की दावत देते देखे जा सकते हैं। पुलिस और प्रशासन को भी इस बात की पूरी जानकारी है। लेकिन अधिकारियों ने इस पर अपनी आंख बंद कर रखी है।

रात होते ही कुछ लोग जम्मू बस स्टैंड के आसपास दोपहिया वाहन पर या पैदल घूमकर अकेले खड़े लोगों को अपने जाल में फांसते हैं। वे उसे इशारे कर बीसी रोड पर केसी चौक के नजदीक फ्लाईओवर के पास बने शौचालय में ले जाते हैं। जहां पैसे लेकर वे धंधा करते हैं। इसको लेकर अक्सर इंटरनेट मीडिया पर वीडियो भी वायरल होते रहते हैं।

एक.दो बार पुलिस ने कार्रवाई भी की, लेकिन कुछ दिन बाद फिर सबसे पहले जैसे चलने लगा। जम्मू के मुख्य बस स्टैंड के आसपास जहां रात में भी खूब भीड़ रहती है। वहां ऐसे लोग सबसे ज्यादा सक्रिय होते हैं। ज्यूल थियेटर से लेकर केसी चौक पर रात में जिस्मफरोसी के धंधे करने वाले ग्राहक की तलाश में ग्रुप में और अकेले भी खड़े रहते हैं।

जैसे ही उनको कोई ग्राहक मिलता है। वे अपने अड्डे पर लेकर चल देते हैं। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस प्रकार की शिकायतें मिलने पर रात के समय बीसी रोड पर गश्त को बढ़ाई गई है। संदिग्ध गतिविधि करने वाले व्यक्ति को सीधे पूछताछ के लिए थाने ले जाया जाता है। कुछ होटलों में भी आ चुके हैं ऐसे मामले जम्मू शहर में ज्यूल चौक इलाकों में कई बार जिस्मफरोसे के धंधे चलने के मामले सामने आ चुके हैं।

क्षेत्र के दुकानदारों को भी ऐसे अड्डों के बारे में जानकारी होती है। लेकिन पुलिस इससे बेखबर है। कश्मीर से लड़कियों को बुलाकर होटलों में जिस्मफरोसी करवाने के मामले भी सामने आए हैं। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई भी की थी। लेकिन कुछ दिन बाद वे शांत पड़ गए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *