Wednesday, May 15, 2024
इलाहाबादउत्तर-प्रदेश

अब खुलेगा अतीक.अशरफ हत्याकांड का राज, प्रतापगढ़ जेल में शूटरों से पूछे जाएंगे ये सवाल…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज। माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के हत्यारोपितों से अब प्रतापगढ़ जेल में पूछताछ की जाएगी। इसके लिए हत्याकांड की विवेचना कर रहे पुलिस के विशेष जांच दल ;एसआइटी की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है।

अगर शूटर लवलेश तिवारी, सनी सिंह, अरुण मौर्या सभी सवालों का प्रमाणिक और संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए तो उनका नार्को या लाई डिटेक्टर टेस्ट करवाया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि हत्याकांड में एसआइटी की ओर से करीब 70 लोगों का बयान दर्ज किया गया है।

तथ्यों के आधार पर होंगे सवाल

प्रत्यक्षदर्शियों, पुलिसकर्मियों, अस्पताल के डाक्टर व कर्मचारी और मीडियाकर्मियों से वारदात के हर पहलू पर पूछताछ करते हुए बयान अंकित किया गया है। इस दौरान एसआइटी को कई ऐसे तथ्य मिले, जिनके आधार पर शूटरों से सवाल किया जाना जरूरी माना गया है।

मोबाइल की काल डिटेल रिपोर्ट और सीसीटीवी फुटेज का
अध्ययन करने से भी कई बात सामने आई है। जिसका सत्यापन शूटरों से कराया जाएगा, ताकि चार्जशीट व केस डायरी में किसी तरह की कोई कमी न रहे।

यह भी कहा गया है कि अभियुक्तों की न्यायिक अभिरक्षा लगातार बढ़ रही है और निर्धारित समयावधि में आरोप पत्र भी कोर्ट में दाखिल करना है। इसको लेकर एसआइटी आरोपितों से सवाल.जवाब करने के लिए जल्द ही प्रतापगढ़ जेल जाएगी।

टेस्ट से सच आएगा सामने

पुलिस सूत्रों का कहना है सनी सिंह बहुत होशियार है। पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर जब पूछताछ की गई थी तो वह सवालों का जवाब सीधा नहीं देता था। कई बार गुमराह करने का भी प्रयास किया था। मगर नार्को या लाई डिटेक्टर टेस्ट में सच सामने आ जाएगा। इसके टेस्ट रिपोर्ट और जवाब को शामिल करते हुए विवेचना को आगे बढ़ाया जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *