प्रधान प्रत्याशी के पति व देवरों पर जानलेवा हमला, गंभीर हालत…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच में भी उत्तर प्रदेश में गांव की सरकार चुनने वालों के जोश में कमी नहीं है। चौथे और अंतिम चरण का मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो गया है। 17 जिलों में शाम को छह बजे तक चलने वाले मतदान के लिए मतदाताओं के साथ पोलिंग पार्टियां व सुरक्षा कर्मी मुस्तैद हैं।

प्रदेश में पहले चरण का मतदान 15 अप्रैल को हुआ था। जिसमें 18 जिलों 71 प्रतिशत मतदान हुआ था। इसके बाद तो मतदान प्रतिशत बढ़ता ही चला गया। 19 अप्रैल को 20 जिलों में 73 प्रतिशत और 26 अप्रैल को 20 जिलों में 73.50 प्रतिशत मतदान हुआ था। अब आज भी 17 जिलों के मतदाता जोश में हैं और इनका प्रयास बीते तीन चरण के रिकॉर्ड को तोडऩे का है। बीते तीन चरण में मतपेटिका लूटनेए इनमें पानी तथा स्याही डालने के साथ ही मारपीट तथा फायरिंग हुई थी। इन सभी को देखते हुए आज सुरक्षा कर्मी बेहद मुस्तैद हैं। प्रदेश में आज बुलंदशहर, हापुड़, संभल, शाहजहांपुर, अलीगढ़, मथुरा, फर्रुखाबाद, बांदा, कौशांबी, सीतापुर, अंबेडकरनगर, बहराइच, बस्ती, कुशीनगर, गाजीपुर, सोनभद्र और मऊ जिलों में मतदान शुरु हो गया है।

बहराइच में प्रधान प्रत्याशी के पति व देवरों पर जानलेवा हमला, गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज में भर्ती हुजूरपुर थाना क्षेत्र के नारौंदा गांव में मददाताओं को पैसा बांटने वाले दबंगो का विरोध करना प्रधान पति व उनके देवरों को भारी पड़ गया। दबंगो ने लाठी डंडो व धारदार हथियारों से तीनों सगे भाइयों पर हमला कर मरनासन्न कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। नरौंदा गांव निवासी राम प्रसाद की पत्नी पंचायत चुनाव में प्रधान पद की दावेदार है। आरोप है कि विपक्षी प्रधान के समर्थकों ने मददाताओं को धमकाकर दबाव बना रहे थे। आरोप है कि लोग मतदाताओं को पैसा भी बांट रहे थे। जानकारी होने पर प्रधान पति अपने भाई गंगाराम व विजय के साथ मौके पर पहुंचे और आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ाने का विरोध किया गया। इस पर नाराज होकर सभी को लाठी डंडो व धारदार हथियारों से हमला क मरनासन्न कर दिया। हमले में तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी पाकर प्रधान पति के समर्थक भी लाव लश्कर के साथ मौके पर पहुंचे। घायलों को आनन फानन में सीएचसी हुजूरपुर ले जाया गया। चिकित्सकों ने सभी की हालत गंभीर देख सभी को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। पीड़ितों का आरोप है कि तहरीर दिए जाने के बाद भी पुलिस ने मामले को दबा रखा है। थानाध्यक्ष ने बताया कि तहरीर दी गई है। मामले में मारपीट का मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है घायलों में एक पुलिस के जवान व उसके पिता व चाचा का नाम भी आ रहा है की बात पूछने पर थानाध्यक्ष ने ऐसी किसी जानकारी से इंकार किया है। उन्होने कहा कि जल्द ही हमलावरों गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!