Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

महिला सिपाही ने फांसी लगाकर दी जान, पति को फोन लगाकर कहा अब और नहीं सह सकती, धोखे से हुई थी दोनों की शादी…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मधुपुर, देवघर । महिला सिपाही 23 वर्षीय नीतू कुमारी का शव शनिवार को पथरोल बाजार स्थित उसके घर लाया गया। नीतू आरपीएफ पोस्ट भागलपुर में तैनात थी। शुक्रवार को उसका शव रेलवे क्वाटर में लटका हुआ मिला था। भागलपुर की पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

खुदकुशी के लिए फेसबुक पर लाइव हुई थी नीतू

जानकारी हो कि मौत से पहले नीतू ने पति को फोन कर बताया था कि वो जान देने जा रही है। पुलिस ने इसकी सूचना आरपीएफ को दी, लेकिन जब तक पुलिस वहां पहुंचती, तब तक उसने फांसी लगा ली थी।

महिला सिपाही ने अपने पति से कहा था। बहुत परेशान कर लिया अब और नहीं सह सकेंगे, मैं जान देने जा रही हूं। इसके बाद पति ने भागलपुर आरपीएफ पोस्ट पर फोन कर इसकी सूचना दी।

उसने पत्नी को बचाने की गुहार लगाई। पुलिस के पहुंचने से पहले ही उसके प्राण निकल चुके थे। यह बात भी सामने आ रही है कि खुदकुशी के लिए वह फेसबुक पर लाइव हुई थी। पुलिस तमाम बिंदुओं की जांच कर रही है।

धोखे से हुई थी नीतू की शादी

गौरतलब है कि नीतू की शादी पिछले वर्ष देवघर जिले के जसीडीह थाना क्षेत्र के कोढ़ाडीह गांव निवासी प्रशांत दीप से हुई थी। आसपास के लोगों ने बताया कि नीतू की शादी धोखा देकर हुई थी।

लड़के वालों ने बताया था कि प्रशांत इंजीनियर है। लेकिन बाद में पता चला कि वह पहले कपड़ा सिलने का काम करता था। बाद में कुछ समय तक उसने सब्जी भी बेचा था। इन्हीं बातों को लेकर नीतू काफी मानसिक तनाव में रहती थी। इसी कारण उसने आत्महत्या कर ली।

परिवार की इकलौती बेटी थी नीतू

नीतू अपने मां पिता की इकलौती बेटी थी। उसके दो भाई हैं। एक भाई आरपीएफ में भी है। दोनों भाई.बहन की साथ में ही बहाली हुई थी। दस दिन पूर्व दो मई को उसके भाई की शादी हुई थी। इस शादी समारोह में शामिल होने के लिए नीतू अवकाश लेकर घर आई थी।

शादी समारोह में शामिल होने के बाद वह वापस ड्यूटी लौट गई थी। स्वजनों ने उसे पति द्वारा आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। बताया जाता है कि वह सभी स्वजनों की काफी प्यारी थी और दोनों भाई उसे काफी मानते थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *