Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशभदोही

पूर्व प्रधान के परिवार के 8 लोग झुलसे, तीन की हो चुकी है मौत……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

भदोही अग्निकांड की हृदय विदारक कहानियां अब सामने आने लगीं हैं। आरती के दौरान पूजा पंडाल में लगी आग ने ऐसा कहर ढाया कि कई घरों के चिराग तक इस आंच में बुझ गए। भदोही. औराई मार्ग पर स्थित दुर्गा पंडाल में भीषण आग ने पूरे जिले को झकझोर कर रख दिया है। जेठूपुर के दीपक सेठ के इकलौते बेटे अंकुश सोनी 10 वर्ष की जहां मौत हो गई है। वहीं बारीगांव के पूर्व प्रधान रमापति की पत्नी और दो पोतों की जान जा चुकी है। जबकि पांच से अधिक बच्चों का अस्पतालों में उपचार चल रहा है।

औराई स्थित पूजा पंडाल पंडाल में आसपास के दर्जन भर गांव के लोग बच्चों संग आरती और डिजिटल शो देखने पहुंचे थे। इसी दौरान अचानक लगी आग ने कुछ ही क्षण में इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि पूरा पंडाल ही जलकर स्वाहा हो गया। देखते ही देखते जान बचाकर भाग रहे लोगों पर पंडाल की आग ऊपर से गिरने लगी।

पंडाल के अंदर चीख.पुकार और अफरातफरी मच गई। इससे कई महिलाएं और बच्चे गिर गए। आग तेजी से फैली और उसके चपेट में सभी आ गए। इस हादसे में सबसे अधिक जेठूपुर, बारीगांव और सेऊर गांव के लोग प्रभावित हुए हैं। जेठूपुर के करीब 12, बारीगांव के 25 और सेऊर के 15 लोग अग्निकांड के शिकार हुए हैं।

घटनास्थल को पुलिस ने किया सील

बारीगांव के पूर्व प्रधान रमापति के परिवार के 8 लोग झुलस गए हैं जबकि उनकी पत्नी और दो पोतों की मौत हो गई है। पांच बच्चे अब भी बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। जेठूपुर गांव के दीपक सोनी पर मानो ईश्वर ने तुषारापात कर दिया है। उनके इकलौते बेटे अंकुश सोनी की घटना में मौत हो चुकी है। सोमवार को वह बेसुध घर के बाहर बैठे रहे। महिलाएं और रिश्तेदार का रो.रोकर बुरा हाल हो चुका है।

औराई के दुर्गा पूजा पंडाल अग्निकांड की तस्वीरें सोमवार को दिन में देख लोग सहम गए। घटनास्थल के पास कुछ बच्चों के फटे कपड़ेए बिखरा पंडाल और जली मूर्तियों को देख लोग चिंतित हो उठे। पूरे स्थल को पुलिस.प्रशासन ने सील कर दिया है। मौके पर फोर्स की तैनाती भी की गई है। एडीजी जोन से लेकर मंडलीय और जिला स्तरीय अधिकारी लगातार घटना का अपडेट ले रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *