Friday, May 10, 2024
उत्तर-प्रदेश

शादी के दिन युवती की बुलाकर कर दी हत्या, जंगल में फेंका शव, 5 दिन तक पुलिस की……फोन मिलाया तो मोबाइल स्विच ऑफ मिला

 

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज़ नेटवर्क

शाम को जिस युवती से शादी होनी थी सुबह उसके मंगेतर ने बहाने से मिलने के लिए बुलाया। बहला फुसलाकर कुकरैल के जंगल में ले गया, जहां घला घोंटकर हत्या कर दी और शव झाड़ियों में छुपा दिया। घंटों बीत जाने के बाद भी जब युवती नहीं लौटी तो घरवालों ने फोन मिलाया तो मोबाइल स्विच ऑफ मिला।

घरवाले घबराकर महानगर कोतवाली पहुंचे और गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस ने आशंका पर मंगेतर को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने सिरे से नकार दिया। पांच दिन तक पुलिस को बरगलाता रहा। मंगलवार रात को पुलिस की सख्ती पर टूट गया और सारी जानकारी दी।
पुलिस ने देर रात युवती के मंगेतर को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर शव बरामद कर लिया है। शव चार दिन पुराना है। हत्या के बाद जंगल में जानवरों ने भी उसे नोच डाला है।

दरअसल, महानगर घुसियाना में रहने वाले संजय प्राइवेट नौकरी करते हैं। उनकी 22 साल की बेटी कोमल घरों में काम करती थी। संजय के मुताबिक, जानकीपुरम में रहने वाले राहुल और बेटी में प्रेम प्रसंग थे। राहुल के जिद करने पर वह शादी के लिए तैयार हो गए। शादी भी तय कर दी थी।
चार मई को डंडहिया स्थित श्रीराम मैरिज हाल से बेटी की शादी होनी थी। परिवारजन शादी की तैयारी में लगे थे। शादी के दिन सुबह बेटी पार्लर जाने की बात कहकर घर से निकली थी। कई घंटे हो गए वह नहीं लौटी। बेटी के नंबर पर फोन किया तो वह स्विच ऑफ मिला। राहुल के नंबर पर फोन कर पूछा तो उसने बताया कि वह वोट डालने गया है।
परिजन घबराकर महानगर थाने पहुंचे और तहरीर दी। पुलिस ने बेटी की गुमशुदगी दर्ज कर ली। शाम को फिर राहुल को फोन किया तो उसने बताया कि वह अभी वोटिंग के काम में बिजी है। बारात लाने में थोड़ी देर हो जाएगी। रात पुलिस ने काल डिटेल्स निकलवाई तो बेटी की आखिरी बार बातचीत राहुल से होने की पुष्टि हुई।

आशंका पर देर रात पुलिस ने राहुल को पूछताछ के लिए बुलाया। राहुल ने पुलिस सिरे से इनकार कर दिया कि वह बेटी के बारे में कुछ जानता है। उसने बताया कि हां फोन आया था बस नार्मल बात हुई थी। वह पुलिस को बरगलाता रहा। पुलिस ने पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया। अगले दिन फिर बुलाया तो उसने फिर कुछ नहीं बताया।

मंगलवार को पुलिस के द्वारा सख्ती करने पर राहुल टूट गया। हत्या की बात स्वीकार की। इसके बाद पुलिस को सारी जानकारी दी कि कोमल को मिलने के बहाने बुलाया था और कुकरैल में जाकर गला घोंटकर हत्या कर दी। शव वहीं झाड़ियों में छुपा दिया था। पुलिस राहुल को लेकर कुकरैल पहुंची और निशानदेही पर शव बरामद कर लिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *